Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatJhansi: खसखस का पौधा बता हो रही अफीम की खेती, पुलिस ने...

Jhansi: खसखस का पौधा बता हो रही अफीम की खेती, पुलिस ने किया पर्दाफाश

- Advertisement -

(Cultivation of opium being told as poppy plant): झांसी (Jhansi) में पुलिस ने खसखस का पौधा बताकर अफीम की खेती करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

  • पुलिस ने की छापेमारी
  • खसखस का बीज बता करते अफीम की खेती
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस को इस मामले की सूचना मिलते ही उन्होंने 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि 3 फरार है।

पुलिस ने की छापेमारी

यह मामला झाँसी के रक्सा थाना के अमरपुर ग्राम की है। जहा अफीम की खेती की जा रहा थी। दरअसल ग्राम में खसखस का पौधा बता कर अफीम की खेती हो रही थी।

जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को 92 हजार से अधिक संख्या में पोस्ता के पौधे मिले। बता दे अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जिसकी कीमत करोड़ो आंकी जा रही है।

खसखस का बीज बता करते अफीम की खेती

जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 3 फरार चल रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

वहीं गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि भूरा यादव ने उन लोगों को इस फसल का बीज ये कहकर बेचा था कि यह खसखस का बीज है। यह फसल कम लागत में तुम्हें अच्छा मुनाफा देगी।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वह खुद भी गांव के ही किशोर प्रजापति और उनके लड़के जितेंद्र प्रजापति के साथ मिलकर उन्हीं के खेत में खसखस की यानि अफिम की खेती कर रहा था। ऐसे में वह दोनों भी भूरा यदाव की बातों में आ गए।

आरोपियों ने बताया कि वह जुगल किशोर के खेत पर साझेदारी में इस फसल की खेती करने लगे, पकडे गए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ALSO READ- यूपी कैबिनेट (UP cabinet) बैठक में मिली खेल नीति को मंजूरी, यूपी करेंगी खेलो इंडिया प्रतियोगिता का आयोजन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular