Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsJoshimath: जोशीमठ में गिरी इमारत, मलबे में दबे 3 लोगों का किया...

Joshimath: जोशीमठ में गिरी इमारत, मलबे में दबे 3 लोगों का किया गया रेस्क्यू, अब भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Joshimath: उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम नही ले रहा हैं। पिछलें कुछ सप्ताह से बारिश का सिलसिला लगातार जारी हैं। जिसके कारण उत्तराखंड में लगातार हादसे हो रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार के दिन चमोलि जिलें में दर्दनाक हादसा हुआ, यहां भू धंसाव प्रभावित क्षेत्र जोशीमठ के नजदीक हेलंग में एक इमारत गिर गई। इस घटना में कुछ लोगों की फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों के मुताबिक इमारत के मलबे में से तीन लोगों का सफल रेस्क्यू कर लिया गाय है। वहीं, कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका हैं। ऐसे में अधिकारी राहत के कार्य में तेजी से किया जा रहा है।

जर्जर हालत में थी इमारत

बीतें शाम शाम बदरीनाथ राजमार्ग पर पीपलकोटी और जोशीमठ के बीच हेलंग गांव में ये हादसा हुआ है। सूचना के अनुसार अलकनंदा नदी के किनारे एक क्रशर यूनिट के पास दो मंजिला मकान बना हुआ था, पूर्व कई दिनों से यहां पर लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण ये इमारत जर्जर हो चुकी थी। इस मकान में क्रशर यूनिट में काम करने वाले लोग रहते थे। जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त भी कुछ लोग यहा मौजूद थे।

अभ भी कुछ लोगों के फसे होने की आशंका

इस घटना पर सूचना अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इमारत के मलबे से अब तक तीन लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया है। उन्हें इलाज के लिए तत्काल अस्पताल भी भर्ती कराया जा रहा है। अभी यहां कुछ लोगों के फसे हनो की आशंका है। वहीं, एसडीआरएफ के जावान भी इमारत में फंसे अन्य लोगों को को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर्य में लगातार लगे हुए हैं।

ALSO READ: 

Uttarakhand Breaking: भारी बारिश के कारण भनेरपानी में भूस्खलन, सड़क का 50 मीटर बहा 

Mussoorie News: मसूरी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, रिस्पना नदी में असामजिक तत्वो ने छोडा सिवरेज का गंदा पानी 

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular