होम / Summer Holidays: UP के स्कूलों में इस दिन से होगी गर्मी की छुट्टी?

Summer Holidays: UP के स्कूलों में इस दिन से होगी गर्मी की छुट्टी?

• LAST UPDATED : May 4, 2024

 India News up (इंडिया न्यूज़), Summer Holidays: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गर्मी अपने चरम पर है। मौसम में यह बदलाव हर उस व्यक्ति को परेशान करता है जो बाहर तेज धूप में कदम रखता है। इस माहौल में स्कूलों में बच्चों को भी परेशानी हो रही है। अधिकांश संस्थानों ने अपना नया शैक्षणिक सत्र शुरू कर दिया है। बच्चों पर  क्लास में उपस्थित होने का दबाव होता है और गर्मी की छुट्टियों से पहले स्कूल न जाना उनके लिए कठिन होता है।

Also Read- Jayant Chaudhary ने राहुल-अखिलेश का तंज कसते हुए कहा- ‘एक ऑल मोस्ट PM और दूसरे को कुर्सी जाने का…

इस दिन से हो सकते हैं गर्मी की छुट्टी

इस बीच, उत्तर प्रदेश के स्कूलों में छात्र भी गर्मी की छुट्टी की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। 7 मई 2024 को यूपी लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव है।  इस दिन प्रदेश के सभी स्कूल बंद रहेंगे। मई का महीना आते ही बच्चे गर्मी की छुट्टियों की तारीखों की घोषणा का इंतजार करने लगते हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार उत्तर प्रदेश में सरकारी और निजी दोनों स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियां 17 मई, 2024 से शुरू होंगी और 30 जून, 2024 तक रहेंगी।

यूपी के कई जिलों में लू का अलर्ट मिला है। उत्तर प्रदेश के करीब स्थित दिल्ली ने अपनी गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है। प्रदेश के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी  11 मई, 2024 से  शुरू होगी।

Also Read- Akhilesh Yadav ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, “तीसरे चरण में बीजेपी का सफाया तय”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox