Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Akhilesh Yadav ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, "तीसरे चरण में...

Akhilesh Yadav ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, “तीसरे चरण में बीजेपी का सफाया तय”

Akhilesh Yadav ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, "तीसरे चरण में बीजेपी का सफाया तय"

- Advertisement -

India News up (इंडिया न्यूज़), Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार, 4 मई को बदायूं लोकसभा क्षेत्र के नाधा शहर में एक रैली को संबोधीत करते हुए कहा, ” उत्तर प्रदेश में  7 मई होने वाले तीसरे चरण के मतदान में भाजपा का सफाया होना तय है, क्योंकि उसकी ‘फर्जी बातें और समाज के सभी वर्गों से झूठे वादे’ किए गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा,  ” ऐसा कोई वर्ग नहीं छोड़ा है जिसके साथ उन्होंने फर्जी बातचीत नहीं की हो। अगर हम पिछले दस वर्षों को ध्यान में रखें, तो उनकी सभी बातें और वादे झूठे निकले हैं।” ये लोग (बीजेपी) कह रहे थे कि हम किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। लेकिन आज जब किसान अपनी आय का हिसाब लगाता है, तो उसे चिंता होती है कि उपज की लागत और मुनाफा महंगाई के अनुरूप नहीं है, सरकार ऐसा नहीं कर पा रही है। यह प्रदान करने के लिए कि उपज की लागत क्या होनी चाहिए। ”

Also Read- UP News: शौच के लिए गई 13 वर्षीय लड़की की संदिग्ध परिस्थिती में जलकर मौत, जांच जारी

उद्योगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो किसानों का क्यों नहीं

अखिलेश यादव ने आगे कहा, ”इस बार समाजवादी पार्टी और भारतीय गठबंधन ने तय किया है कि सरकार बनने के बाद गरीब किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार देकर उन्हें खुश करने का काम करेंगे। हम अपने किसान भाइयों को विश्वास दिलाते हैं कि अगर हमारी सरकार बनी तो आपका भी पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा।” उन्होंने कहा, ”अगर उद्योगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो हमारा क्यों नहीं किसानों का कर्ज माफ किया जाए?” पूर्व सीएम ने आगे कहा, “ये वही लोग हैं जो MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) देने से दूर जा रहे हैं।”

बदायूं में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को मैदान में उतारा है।

Also Read- UP Lok Sabha Election 2024: UP की वो सीटें, जहां एक ही परिवार के लोग जीत रहे हैं चुनाव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular