Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Elections लड़ने को बेताब किसान, DM से कहा- मेरा अनाज...

Lok Sabha Elections लड़ने को बेताब किसान, DM से कहा- मेरा अनाज और भूसा खरीद लो

Lok Sabha Elections लड़ने को बेताब किसान, DM से कहा- मेरा अनाज और भूसा खरीद लो

- Advertisement -

 India News up (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक एक किसान अपनी भूसी और अनाज की बोरी के साथ जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय में पहुंचा, और सरकार से इसे खरीदने और अपनी सुरक्षा जमा राशि के रूप में पैसे रखने का आग्रह किया।

क्या है पूरा मामला?

पूरा मामला शनिवार, 4 मई को बलिया में जिलाधिकारी कार्यालय का है। डीएम रवींद्र कुमार लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। तभी एक किसान सिर पर बोरी लेकर कतार में खड़ा था। यह देखकर वहां उपस्थित लोगों का दिमाग घूम गया। डीएम कार्यालय में कई लोग अपनी समस्याएं और शिकायतें लेकर आये थे। एक किसान को सिर पर बोरी लेकर खड़ा देखकर सभी में उत्सुकता बढ़ गई।

सुखपुरा थाने के पटखौली गांव निवासी नवीन कुमार राय से जब उनकी यात्रा के उद्देश्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं और गायों की भलाई के लिए काम करना चाहते हैं। ऐसे में वह डीएम के पास सरकार से गुहार लगाने आए थे कि उनका अनाज और भूसा खरीद लिया जाए, ताकि उस पैसे का इस्तेमाल सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर किया जा सके। उन्होंने कहा कि वह अपनी गायों के साथ नामांकन दाखिल करने आएंगे क्योंकि वह खुद को उनका प्रतिनिधि मानते हैं।

Also Read-UP Lok Sabha Election 2024: UP की वो सीटें, जहां एक ही परिवार के लोग जीत रहे हैं चुनाव

किसान ने अपने आवेदन में क्या लिखा?

किसान जब डीएम की ऑफिस में जाने की कोशिश करता है तो ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसान को कमरे में जाने से रोकने की कोशिश की। किसान ने कहा कि वह डीएम को प्रार्थना पत्र देने के बाद ही हटेंगे। जिसके बाद उन्हें कुमार से मिलने की इजाजत दी गई।

अपने आवेदन में किसान ने कहा कि वह गायों के विकास के लिए काम करना चाहता है और चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक है।  उन्होंने डीएम को बताया कि वह सरकार की जांच के लिए अपने अनाज और भूसी के नमूने अपने साथ लाए हैं ताकि वह उनके घर पर जमा किए गए स्टॉक को खरीद सके। किसान ने कुमार से उसकी भूसी और अनाज खरीदने का अनुरोध किया क्योंकि पैसे से उसे चुनाव लड़ने में मदद मिलेगी। उन्हें आवश्यकता पड़ने पर ट्रैक्टर पर अनाज और गधे पर भूसा लेकर डीएम कार्यालय तक ले जाने की भी पेशकश की।

डीएम ने क्या कहा?

किसान की गुहार पर डीएम के चेहरे पर मुस्कान आ गई। उन्होंने राय को आश्वस्त किया कि उनका नामांकन पत्र अवश्य स्वीकार किया जायेगा।

Also Read- UP News: शौच के लिए गई 13 वर्षीय लड़की की संदिग्ध परिस्थिती में जलकर मौत, जांच जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular