Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsKanpur Crime News : हाथ में कलावा देखा और माथे पर तिलक...

Kanpur Crime News : हाथ में कलावा देखा और माथे पर तिलक सिर्फ इसलिए मार दी गोली, कोर्ट ने आतंकियों को सुनाई फांसी की सजा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Kanpur Crime News कानपुर : कानपुर (Kanpur Crime News) के जाजमऊ में 7 साल पहले ISIS से जुड़े आतंकियों ने स्कूल प्रिंसिपल को सिर्फ बंदूक टेस्टिंग करने के लिए गोली मार दी और वीडियो सीरिया भेजी।

इस मामले में 7 साल बाद लखनऊ की कोर्ट ने दोनों आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई है। 7 साल पहले कानपुर के स्कूल के प्रिंसिपल रमेश बाबू शुक्ला को उनके हाथ में कलावा और माथे पर तिलक देख आतंकियों ने गोली मार दी थी ।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला कानपुर के जाजमऊ का है। जहाँ 7 साल पहले ISIS से जुड़े आतंकियों ने स्कूल प्रिंसिपल को सिर्फ बंदूक टेस्टिंग करने  के लिए गोली मार दी और वीडियो सीरिया भेजी।

परिवार के अनुसार रमेश बाबू शुक्ला घर में इकलौते कमाने वाले थे और जाजमऊ में एक स्कूल के प्रिंसिपल थे। वह पूजा पाठ करते थे और घर से स्कूल, स्कूल से कोचिंग और फिर वापस घर आ जाते थे। इसके आलावा कही नहीं जाते थे।

मृतक के बेटे ने दी जानकारी

मृतक रमेश शुक्ला के बेटे अक्षय का कहना है कि 7 साल पहले एक दिन उसे फोन आया कि उसके पिता को किसी ने गोली मार दी है। आनन फानन में जब वह काशीराम अस्पताल पहुंचा तो पिता को उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। जिसके बाद उसने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया।

पुलिस ने इस मामले में रमेश शुक्ला के बेटे से पूछताछ की बेटे ने पिता के बारे में बताया कि उनका किसी से कोई रंजिश नहीं था। कई समय बीत गया लेकिन समझ नहीं आया की पिता की हत्या किसने और क्यों की थी।

सिर्फ हिन्दू होने की वजह से मारी रही गोली

लेकिन हत्या में शामिल एक आतंकी सैफुल्लाह जिसका यूपी एटीएस ने लखनऊ में एनकाउंटर किया था। उसके यहां से कुछ दस्तावेज निकले इसके बाद जांच कर रहे एक अधिकारी का रमेश बाबू के बेटे अक्षय के पास फोन आया और पूछा कि क्या आपके पिता हाथ में कलावा बनते थे और पाठ पूजा करते थे?
अक्षय ने जवाब हां दिया जिसके बाद उसे अधिकारी ने फोन रख दिया।

कुछ दिन बाद हत्या का पता चला

इसके बाद अगले दिन मीडिया के माध्यम से उन्हें पता चला कि सिर्फ हिंदू होने की वजह से उनके पिता की हत्या कर दी गई। लेकिन आज उस मामले में लखनऊ कोर्ट ने आतंकवादियों को फांसी की सजा सुना दी है।

इस फैसले के बाद रमेश बाबू शुक्ला की पत्नी का कहना है कि वह खुश है कि आखिरकार उनका न्याय मिला और आरोपियों को फांसी साथ ही साथ वह या अपील करना चाहेंगे कि इस तरीके की गतिविधियों में लोग ना पड़े ताकि जो उनके घर के साथ हुआ वह किसी और के घर के साथ होने पाए।

Also Read – Kaushambi Crime News : ट्रिपल मर्डर से इलाके में फैली सनसनी!, एक दर्जन से अधिक घरों को किया आग के हवाले

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular