Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionKanpur Dehat Case: कानपुर की घटना पर सीएम योगी का सख्त एक्शन,...

Kanpur Dehat Case: कानपुर की घटना पर सीएम योगी का सख्त एक्शन, SIT और मजिस्ट्रेट ने दिए जांच के आदेश

- Advertisement -

(CM Yogi’s strict action on Kanpur incident, SIT and Magistrate ordered for investigation): कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में मां-बेटी की जलकर हुई मौत को अब बेहद दुखद करार करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने ट्वीट के जरिए बोले ”कानपुर की घटना बेहद दुखद है।” अब इस मामले पर एसआईटी जांच कर रही है और हमने मजिस्ट्रेट जांच के लिए भी आदेश दे दिए हैं।

जानिए मुख्यमंत्री योगी का जवाब

उन्होंने एक निजी टीवी चैनल की वीडियो क्लिप को भी ट्वीट के साथ शेयर की है। इस वीडियो क्लिप में मुख्यमंत्री योगी से कानपुर में हुए हादसे पर सवाल किया जा रहा है। जहां उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए बोला है कि, यह ”घटना बेहद दुखद हैं और उसके लिए हमारी एक एसआईटी काम कर रही है। अब हमने मजिस्ट्रेट जांच के लिए भी आदेश दे दिया हैं। पूरी रिपोर्ट का हमें इंतजार करना चाहिए। यह एक संवेदनशील मामला हैं, इस मामले में दूध का दूध, पानी का पानी हो जायेगा।”

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में हुआ अंतिम संस्कार

बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मां-बेटी के शव का अंतिम संस्कार किया गया है। जहां पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक अंतिम संस्कार के समय कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति, अपने मातहतों के साथ वहा मौजूद रहे। इस दौरान संभागीय आयुक्त राज शेखर, और महानिरीक्षक (कानपुर रेंज) प्रशांत कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

अंतिम संस्कार करने की अनुमति मिली

दरअसल पीड़ित परिवार ने अपनी मांग पुलिस के सामने रखी थी। जहां उनका कहना था कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी और आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करने देंगे। लेकिन उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आश्वासन के बाद परिजनों ने दोनों महिलाओं का पोस्टमार्टम करने और उनका अंतिम संस्कार करने की अनुमति दे दी गई। गौरतलब है कि सोमवार शाम कानपुर देहात जिले के रूरा थाना इलाके के मडौली गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान सोमवार को एक अधेड़ उम्र की महिला और उसकी बेटी ने कथित तौर पर अपनी झोपड़ी में खुद को आग लगा ली, जिससे दोनों की मौत हो गयी थी।

ये भी पढ़ें- Up Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आज से होगा गर्मी का एहसास, तो वहीं अन्य हिस्सों में चलेगी तेज हवाएं, जानिए क्या है मौसम का हाल

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular