Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur Fire: 30 घंटे से लगातार धधक रही आग, 700 दुकानें राख,...

Kanpur Fire: 30 घंटे से लगातार धधक रही आग, 700 दुकानें राख, सेना नें संभाला मोर्चा

- Advertisement -

Kanpur Fire: कानपुर के मार्केट में लगी आग अभी भी धधक रही है। कानपुर में लगी ये आग ने व्यापारियों को भारी नुकसान पहुंचाया है। आग के कारण अनुमानित 700 करोड़ का नुकसान होने की संभावना है। वहीं मार्केट के एआर टावर से एक युवक का शव निकाला गया है। इस घटना के राहत बचाव के लिए सेना को बुलाना पड़ा है। वहीं सेना राहत बचाव कार्य में लग गई है। जानकारी हो कि कानपुर के होजरी-रेडीमेड बाजार में लगी आग बीते 30 घंटे से धधक रही है। सैकड़ों दमकल की गाड़ियां मौके पर लगी है जो लगातार आग बुझाने का काम कर रही हैं।

30 घंटे से जल धधक रही आग

यूपी के कानपुर के होजरी-रेडीमेड बाजार में लगी आग बीते 30 घंटे से धधक रही है। आग पर काबू पाने के दमकलकर्मियों के साथ ही सेना ने भी मोर्चा संभाल रखा है। जिला प्रशासन ने शासन से एनडीआरएफ की टीम की मांग की है। दोपहर तक एनडीआरफ की टीम घटना स्थल पर पहुंच जाएगी। इसके साथ ही जिला प्रशासन आईआईटी कानपुर के एक्सपर्ट की मदद ले रही है। अब तक एक व्यक्ति की मौत होने की घटना सामने आई है। वहीं आग से 700 से ज्यादा दुकानें जल गई हैं।

10 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

इस आग के कारण घटनास्थल पर 700 दुकानें जलकर राख हो गई हैं। जानकारी हो कि अनवरगंज थाना क्षेत्र स्थित बासमंडी के पास यूपी का सबसे बड़ा रेडीमेड और होजरी का बाजार है। मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार देररात शॉटसर्किट से लगी आग शनिवार सुबह तक धधकती रही। स्थानीय लोगों का कहना है कि तेज हवाओं के कारण आग ने भयानक रूप ले लिया।होजरी और रेडीमेड व्यापारियों ने लगभग 10 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया है। आग की चपेट में आईं पांच इमारतों में रेडीमेड और होजरी की लगभग 800 दुकानें और गोदाम थे।

एक इमारत में दूसरी इमारत में आग फैलने की वजह

लोगों का कहना है कि दुकानदारों ने एक दुकान से दुसरे दुकान में जाने के लिए दीवाल तोड़र रास्ता बना रखा था। यही कारण है कि आग एक स्थान से दूसरे स्थान तक फैलती गई। आग के अंदर ही अंदर फैलने से काफी नुकसान हुआ है। सकी वहज से आग अंदर ही अंदर फैलती चली गई। एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग तक आग फैलने की मुख्य वजह यही बनी है। पांच जिलों की दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी है।

यह भी पढ़ें- Akanksha Dubey Death: परिजनों को इंसाफ का इंतजार, मां का आरोप ‘कातिल बाहर घूम रहे’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular