Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsKanpur Fire Incident: कानपुर अग्निकांड के बाद पीड़ित व्यवसायियों से मिले अखिलेश...

Kanpur Fire Incident: कानपुर अग्निकांड के बाद पीड़ित व्यवसायियों से मिले अखिलेश यादव, सरकार के सामने रख दी ये 4 बड़ी मांग

- Advertisement -

Kanpur Fire Incident: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एक व्यावसायिक परिसर में लगी आग पर करीब 38 घंटे बाद यानी शनिवार दोपहर तक पुलिस (UP Police)अग्निशमन कर्मियों और एनडीआरएफ (NDRF) के दलों ने काबू पाया। इस भीषण  आग में करीब 800 दुकानें जलकर राख हो गई। वहीं 500 रूपये का सामान जलकर खाक हो गया। इसमें बीते दिन पुलिस ने एक युवक का शव भी बरामद किया। वहीं, इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित व्यापारियों से मुलाकात की।

व्यापारियों का 500 करोड़ रुपये से अधिक का सामान और नकदी जलकर खाक

एक ओर घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारी ने कहा अनुमान के मुताबिक आग में 500 करोड़ रुपये से अधिक का सामान और नकदी जलकर खाक हुई है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अग्निकांड स्थल पर पहुंचे और उन व्यवसायियों से मिले, जिनकी दुकानें और प्रतिष्ठान भीषण आग में जलकर खाक हो गए। अखिलेश ने कहा कि, ‘‘दुख की इस घड़ी में हम कारोबारियों के साथ खड़े हैं।” उन्होंने आगे कहा कि “व्यापारियों को कारोबार शुरू करने के लिए जगह दी जाए, सरकार मदद करे।” बता दें कि उन्होंने कारोबारियों के साथ करीब आधा घंटा बिताया और उनका ढ़ांढ़स बढ़ाया।

सपा प्रमुख ने कहा कि सरकार पीड़ितों को दे मुआवजा

सपा प्रमुख ने इस घटना पर एक ट्वीट करते हुए कहा कि,”कानपुर कपड़ा मंडी अग्निकांड के पीड़ितों के लिए सरकार से हमारी माँगें। 3000 करोड़ की क्षति के लिए व्यापारियों को अधिकाधिक मुआवज़ा दे। अस्थायी रूप से व्यापार के लिए वैकल्पिक स्थान दे व जर्जर बाज़ार की जगह नया बाज़ार बनाए। प्रशासन पीड़ितों को परेशान न करे बल्कि सहानुभूति दिखाए।”

Accident News: मुजफ्फरनगर के नेशनल हाईवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा, 3 लोगों की मौत, जबकि कार में सवार मासूम को नहीं आई खरोच

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular