Monday, July 8, 2024
HomeAccident NewsKanpur Fire Incident: 30 घंटे बाद भी रूक-रूक कर धधक रही आग,...

Kanpur Fire Incident: 30 घंटे बाद भी रूक-रूक कर धधक रही आग, 800 दुकानों समेत 150 करोड़ का सामान जलकर हुआ राख

- Advertisement -

Kanpur Fire Incident: शुक्रवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर जिले में (Kanpur) नगर पुलिस  आयुक्तालय के बांसमंडी इलाके में एक बहुमंजिला वाणिज्यिक टावर में भीषण आग लग गई और यह आग आसपास के कई टावर तक फैल गयी। यह जानकारी खुद पुलिस ने दी। बता दें कि ये आग एआर (अफाक रसूल) टावर से शुरू हुई और तेजी से मकसूद और हमराज कॉम्प्लेक्स होते हुए नफीस टावर तक फैल गई। जिससे इन चारों टावर में मौजूद लगभग 800 दुकानें जलकर खाक हो गई।

इस अग्निकांड की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का किया गया गठन -डीएम

पुलिस के आला अधिकारियों ने देर शाम तक बताया कि कानपुर और पड़ोसी जिलों के दमकल अधिकारियों की कोशिशों के बावजूद भी देर शाम तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। पहली नज़र में तेज आंधी के बाद शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी है। पुलिस आयुक्त बी.पी. जोगदंड ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “लगभग 20 घंटे से आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। आग बुझाने के अभियान में 60 दमकल की गाड़ियों को लगाया गया है। जिन्हें आग बुझाने के लिए 400 से अधिक बार ‘रिफिल’ किया गया।” वहीं जिलाधिकारी  विशाल जी. अय्यर ने इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। जो आग से हुए नुकसान की एक रिपोर्ट तैयार करेगी।

डिप्टी सीएम ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

एक ओर, लगी इस आग के बाद उप मुख्यमंत्री ने कारोबारियों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक(Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आग पर काबू पाने की कोशिश अभी भी जारी है। पाठक ने आगे कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि राहत एवं बचाव अभियान के दौरान किसी को नुकसान नहीं पहुंचे। इसके अलावा उन्होंने अंत में कहा कि, “दुख की इस घड़ी में हमारी सरकार व्यापारियों के साथ खड़ी है और हम उन्हें (व्यापारियों को) अकेला नहीं छोड़ेंगे।”

पीड़ितों को दिया जाए उचित मुआवजा-अखिलेश यादव

तो वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा कि कपड़ा बाजार में आग व्यापारियों के लिए एक और बड़ा झटका है। जो पहले से ही नोटबंदी, जीएसटी छापे और मंदी का दंश झेल रहे हैं। सपा मुखिया ने सरकार से पीड़ितों को हुए नुकसान का आंकलन कर सही मुआवजे की घोषणा करने का अनुरोध किया।

Uttarakhand News: जोशीमठ में लगातार दो दिन से हो रही बारिश को लेकर सरकार गंभीर, मुख्यमंत्री धामी खुद कर रहे मामले की निगरानी

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular