Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरKanpur IIT: कैंपस में तेंदुए की चहल-कदमी जारी, नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट...

Kanpur IIT: कैंपस में तेंदुए की चहल-कदमी जारी, नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट में दी दस्तक, संस्थान ने जारी की एडवाइजरी

- Advertisement -

Kanpur IIT

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, कानपुर: यूपी में तेंदुए की चहल-कदमी से पूरे प्रदेश में दहशत का माहौल अकसर देखने को मिलता रहता है। इस बार कारपुर के आईआईटी कैंपस में तेंदुए मे दहशत बना दी है। 25 अक्टूबर को कैंपस में तेदुआ देखा गया था, इसके बाद 27 अक्टूबर रात से कैंपस के प्रमुख स्थानों पर चहलकदमी करते हुए साफ देखा गया। वहीं एक बार फिर रविवार को अब नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट कैंपस में प्रवेश करने की बात सामने आई है।

525 हेक्टेयर इलाके में फैले नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट में तेंदुए के घुसने की खबर जैसे ही वन विभाग और संस्थान के प्रबंधन को लगी फौरन ही तेंदुए को पकड़ने के लिए प्रयास किए जाने लगे।

गार्ड ने सुनाई आपबीती
गार्ड की माने तो बीती रात 12:09 बजे संस्थान के गेट पर तैनात उसने ही सबसे पहले तेंदुए को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान में प्रवेश करते देखा और निदेशक के आवास से होते हुए वह जंगल की तरफ आगे बढ़ गया। वन विभाग, कानपुर जू प्रशासन और नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट प्रबंधन तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाने में जुट गया है।

संस्थान ने जारी की एडवाइजरी
यह साफ हो चुका है की तेंदुआ बीती रात आईआईटी कैंपस से होते हुए नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट में प्रवेश कर चुका है। इसके लिए संस्थान के निदेशक की ओर से एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। आईआईटी में तीन दिन पहले देर रात तेंदुए की चहलकदमी हवाई पट्टी की तरफ दिखाई दी थी। जिसके बाद से लोगों को लगतार सचेत किया जा रहा है। कानपुर जू प्रशासन और नेशनल शुगर इंस्टिट्यूट प्रबंधन तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाने में जुट गया है।

यह भी पढ़ें- UP Chhath Puja 2022: सीएम योगी ने भोजपुरी में दी बधाई, बोले- छठी मइया के किरपा से सबके जीवन में सुख आ खुशहाली बनल रहे, इहे प्रार्थना बा – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular