Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur News: सीएम योगी ने कानपुर एयरपोर्ट के सिविल एन्क्लेव का किया...

Kanpur News: सीएम योगी ने कानपुर एयरपोर्ट के सिविल एन्क्लेव का किया उद्घाटन, कहा, ‘बेहतर कनेक्टिविटी ही विकास का पहला रास्ता’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Kanpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ आज मैनपुरी और कानपुर के दौरे पर रहे। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मैनपुर में 174 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया तो वहीं कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कानपुर एयरपोर्ट के सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि बेहतर कनेक्टिविटी से ही विकास संभव है। कार्यक्रम में मौजूत केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में ही नहीं अब विदेशों में भी यूपी को जाना जाने लगा है। कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “आज कनेक्टिविटी जितनी बेहतर होगी, उतना ही विकास होगा। उ।प्र। में जिन भी नगरों में एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है, वहां नए उद्यम आए हैं।”

प्रदेश में 9 एयरपोर्ट पूरी तरीके से क्रियाशील: योगी

उन्होंने कहा कि “कानपुर वासियों को बधाई, आप सबको कानपुर एयरपोर्ट के नए सिविल इनक्लेव का तोहफा प्राप्त हुआ है, 2017 के पहले प्रदेश में 2 एयरपोर्ट क्रियाशील थे, जबकि 2 एयरपोर्ट आंशिक रूप से क्रियाशील थे, लेकिन आज 9 एयरपोर्ट पूरी तरह से क्रियाशील हैं और 12 पर कार्य हो रहा है।”

आगे सीएम योगी ने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर को डिफेंस कॉरिडोर के एक नए नोड के रूप में विकसित करके कानपुर के पुरातन गौरव को वापस लाने का प्रयास किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर को मेट्रो की सौगात दी। गंगा जी में गिरने वाला शीशामऊ नाले को बंद किया। अविरल गंगा और निर्मल गंगा का संकल्प पूरा होता दिख रहा है।”

अब यूपी को पूरी दुनिया में जाना जाता है: सिंधिया

इस कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम योगी के तारीफो के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि “मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रदेश को देश में जाना जाता था। आज वही प्रदेश सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर विकास और प्रगति के पर्याय के रूप में जाना जा रहा है।।। कानपुर में बहुत लंबे समय से हवाई अड्डे के विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण की मांग हो रही थी। आज वह हवाई अड्डा विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण कर जनता को समर्पित किया जा रहा है।”

आगे उन्होंने कहा कि “हमने उनसठ नए रूट घोषित किए हैं और भविष्य में 122 नए रूट घोषित करेंगे। हम कानपुर को पंतनगर, अलीगढ़, मुरादाबाद के साथ जोड़ने की हमारी कल्पना है। अभी राज्य में 11 हवाई अड्डे प्रचलित हैं। आने वाले 3 सालों में 11 नए हवाई अड्डे शुरू करेंगे। उत्तर प्रदेश में 22 हवाई अड्डे होंगे।”

Also Read:

Mainpuri News: सीएम ने स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का किया अनावरण, 40 विकास परियोजनाओं का लोर्कापण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular