Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsKanpur News: CM योगी बोले- 'सपा की सरकार के समय कानपुर में कट्टे...

Kanpur News: CM योगी बोले- ‘सपा की सरकार के समय कानपुर में कट्टे बनते थे’,नो कर्फ्यू नो दंगा, जानें और क्या कहा?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Kanpur News: निकाय चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन है। मंगलवार शाम 6 बजे से प्रचार की गााड़ियों पर ब्रेक लग जाएगा।  इसी को देखते हुए मतदान के पहले 9 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर दौरा किया। दक्षिण क्षेत्र के उस्मानपुर स्थित कमर्शियल ग्राउंड में आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री योगी ने संबोधित किया। सीएम ने अपने भाषण में कहा कानपुर की एक अलग पहचान है। जैसे सबसे बड़े औद्योगिक नगरों में गिनती होती है। लेदर मैनचेस्टर और टेक्सटाइल हब के रूप में होती रही।

सपा, बसपा और कांग्रेस पर साधा निशाना-CM योगी

सीएम योगी ने अपने संबोधन में भारत की अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए कहा कि भारत के पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था में उत्तर प्रदेश का भी योगदान है और कानपुर का भी योगदान है। कानपुर की एक अलग पहचान है जैसे सबसे बड़े औद्योगिक नगरों में गिनती होती है लेदर मैनचेस्टर और टेक्सटाइल हब के रूप में होती रही। सीएम ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने कानपुर की उपेक्षा की। कानपुर की कनेक्टिविटी से कानपुर की प्रोड्क्टविटी भी बड़ी है। उन्होंने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा की सरकार के समय कानपुर में कट्टे बनते थे। पर हमारी सरकार में डिफेंस कॉरिडोर तैयार हो रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की तुलना करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश को देखिए और 2014 के बाद के देश को देखिए। कानपुर कर्फ्यू के लिए जाना जाता रहा। आज एयरपोर्ट का उदघाटन करने जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पहला राज्य,जहां पांच एयरपोर्ट

योगी ने अपनी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा कि उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य है। जहां पांच एयरपोर्ट हैं। नए उत्तर प्रदेश को नई पहचान दिलाने में 6 साल में बहुत से कार्यक्रम हुए हर ज़िले में उत्सव, महोत्सव का आयोजन है। नो कर्फ्यू नो दंगा कोई उपद्रव नहीं सिर्फ उत्सव का माहौल है। कानपुर में नया टर्मिनल बनने जा रहा है। जिसका उद्घाटन इसी महीने होगा पूरी दुनिया की वायु सेवाओं से कानपुर की कनेक्टिविटी होगी।

Shivpal Yadav: शिवपाल यादव की ‘द केरला स्टोरी’ पर आई पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular