Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaKanpur News: देवकी नंदन ठाकुर का बड़ा बयान, बोले- ज्ञानवापी की तरह...

Kanpur News: देवकी नंदन ठाकुर का बड़ा बयान, बोले- ज्ञानवापी की तरह मथुरा व आगरा मस्जिदों की भी जांच हो

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kanpur News: ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे पर मुस्लिम पक्ष द्वारा रोक लगाने की याचिका हाईकोर्ट में खारिज होने के बाद मथुरा, वृंदावन में साधु संत मिठाई बांटकर खुशी का इजहार कर रहे है। पूरे मामले पर बोलते हुए प्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर ने अपना पक्ष आगे रखा है।

100 करोड़ लोग इस देश में रहते

अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहे प्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। बता दें हाल ही में हाईकोर्ट द्वार ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे पर मुस्लिम पक्ष द्वारा रोक लगाने की याचिका खारिज होने पर उन्होंने सरकार से एक मांग की है। देवकीनंदन ठाकुर ने कहा है कि सनातन परंपरा को मानने वाले 100 करोड़ लोग इस देश में रहते हैं। राम, कृष्ण, शिव उनके प्राण हैं, लेकिन बार-बार उनकी भावनाओं पर आघात पहुंचाने का कुछ लोग प्रयास कर रहे हैं।

देवकी नंदन ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा…

कानपुर में आयोजित शिव महापुराण कथा के उपरांत देवकी नंदन ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि औरंगजेब ने जब मथुरा में मंदिर को तोड़ा था, तब उसने वहां से मूर्तियों को लाकर आगरा के जामा मस्जिद की सीढ़ियों में गाड़ दिया था। मुस्लिम इतिहासकारों ने अपनी किताब में उसे बात का जिक्र किया है, जोकि अपने आप में यह प्रमाण है। उन्होंने कहा कि अगर आप हमारे भगवान पर पैर कर जाते रहेंगे तो यह तो कोई बर्दाश्त नहीं करेगा। इसलिए अगर भाईचारा चाहते हैं तो पहले जामा मस्जिद की सीढ़ियों की जांच कराई जानी चाहिए। इसलिए अगर वह यह नहीं चाहते हैं तो जैसे ज्ञानवापी की जांच हुई है वैसे ही जामा मस्जिद की सीढ़ियों की जांच होनी चाहिए।

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बोले…

जिसके बाद देवकीनंदन ठाकुर से आगामी चुनाव को लेकर भी सवाल किया। उनसे पूछा गया कि 2024 लोकसभा में किसकी सरकार बनते हुए देखना चाहते हैं। तो वहीं लोकसभा चुनाव 2024 पर देवकी नंदन ने कहा की जो राम के साथ है उनके साथ पूरा सनातनी धर्म है। इसलिए जो राम का नही वो किसी काम का नही।

Also Read: UP Weather: यूपी में आज मौसम ले सकता है करवट, पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना, जानें आपके जिले का…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular