Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur News: कानपुर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ...

Kanpur News: कानपुर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) कानपुर; कानपुर (Kanpur News) में मौसम का मिजाज अचानक आज दोपहर बदल गया। शहर के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई जिससे शहरवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सोमवार दोपहर में बादल छाने से दिन में ही अंधेरा छा गया। वहीं मौसम विभाग ने अनुमान जारी किया कि आने वाले एक दो दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है। कानपुर के साथ आस पास के इलाकों में बारिश से मौसम सुहावना हो गया है।

दिन में छाया अंधेरा

सोमवार दोपहर बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली तो वहीं लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तेज हवा चलने से लोगो को ठंडक का एहसास हुआ। लोगों ने बारिश का आनंद लिया लेकिन किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण पारा में गिरावट आई है। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने के आसार हैं।

आईएमडी का पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विभाग ने इस बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में यही हाल रहने वाला है। चंद्रशेखर आजाद कृषि और सीएसए प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग प्रमुख डॉ। एसएन पांडेय ने अचानक बदले मौसम को लेकर कहा कि एक-दो दिनों के लिये मौसम में इस तरह का परिवर्तन देखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि खासकर कानपुर महानगर, कानपुर देहात, उन्नाव और बुंदेलखंड के कुछ क्षेत्रों में तेज हवा, बिजली गिरने और बादल गरजने जैसी घटनाएं भी होंगी।

रिपोर्ट- कशिश

Also Read: UP Board Result: बिना इंटरनेट भी दिखेंगे बोर्ड परिणाम, छात्रों को करना होगा बस ये काम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular