Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKanpur News: गंगा में नहाने गए 6 लोग डूबे, एक का शव...

Kanpur News: गंगा में नहाने गए 6 लोग डूबे, एक का शव मिला, 5 लापता

कानपुर के बिल्हौर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां अरौल के कोठी घाट पर गंगा नदी में नहाते समय 6 लोग डूब गए। इनमें एक की मौत हो गई है। अन्य लापता हैं।

- Advertisement -

Six People Drown In Kanpur

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh)। कानपुर के बिल्हौर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां अरौल के कोठी घाट पर गंगा नदी में नहाते समय 6 लोग डूब गए। इनमें एक की मौत हो गई है। अन्य लापता हैं। उनकी तलाश गोताखारों और पुलिस कर रही है। घाट पर गंगा में डूबे लोगों के परिजन पहुंचे हैं। घाट पर लोग बिलख रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए हैं। राहत बचाव का काम जारी है।

कपड़े की दुकान के उद्घाटन में आए थे सभी

यह हादसा कानपुर नगर से करीब 50 किमी पश्चिम में बिल्हौर के अरौल कस्बे के पास हुआ है। कस्बा निवासी संदीप कटियार ने मकनपुर रोड पर रेडीमेड कपड़ों की दुकान खोली है। रविवार को दुकान का उद्घाटन हुआ। जिसमें शामिल होने के लिए संदीप के रिश्तेदार कानपुर और फर्रूखाबाद से कानपुर आए थे।

मंगलवार को कानपुर कल्याणपुर के बैरी निवासी 15 वर्षीय अनुष्का उर्फ दिव्या पुत्री विनय कुमार, उसकी बहन अंशिका, पनकी निवासी सौरभ, फर्रुखाबाद के हब्बापुर निवासी 20 वर्षीय अभय पुत्र रामबाबू, प्रदीप की 17 वर्षीय पुत्री तनुष्का, उसकी बहन 13 वर्षीय अनुष्का, सृष्टि व गौरी समेत आठ लोग क्षेत्र के कोठी घाट पर गंगा स्नान करने पहुंचे थे।

एक-दूसरे को बचाने में डूबे सभी

घाट पर मौजूद लोगों ने बताया कि सभी लोग गंगा नहाने के लिए पानी में उतर गए और सृष्टि व गौरी किनारे पर रुक गईं। उन्होंने बताया कि नहाने के दौरान तनुष्का गहराई में जाने से डूबने लगी तो उसे बचाने के प्रयास बाकी सभी छह लोग भी डूब गए। सबको डूबता देखकर उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग बचाने के लिए गंगा नदी में कूद गए। इसके बाद उसने फोन करके घर पर सूचना दी।

घटना की जानकारी होने पर परिवार के लोग घाट पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया। कुछ देर बाद सौरभ नाम के लड़के को नदी से बाहर निकाला गया। उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

घाट पर भारी भीड़, राहत बचाव का काम जारी

मौके पर सीओ राजेश कुमार, प्रशिक्षु रंजीत कुमार व इंस्पेक्टर अतुल कुमार सिंह गोताखोरों की सहायता से रेस्क्यू अभियान में जुटे हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए हैं। कानपुर नगर से स्वास्थ्य विभाग की सरकारी एंबुलेंस सेवा की 108 की तीन और 102 की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं हैं। सभी एंबुलेंस कोठी घाट पर खड़ी हैं, घाट पर भारी भीड़ जमा हो गई है।

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav: पूर्व CM की हालत नाजुक, मेदांता के डॉक्टरों ने दी अहम अपडेट्स

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ने नवमी पर कन्याओं के पांव पखारे, बच्ची ने कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें- 11 साल के बच्चे का अपहरण कर मांगी 30 लाख की फिरौती, 24 घंटे के अंदर पुलिस ने कर दिया बड़ा खुलासा

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular