Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस के मौके पर सीएम योगी ने...

Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस के मौके पर सीएम योगी ने वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि, बोले- नए भारत में हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी..  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kargil Vijay Diwas, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कारगिल विजय दिवस के मौके पर लखनऊ में कारगिल शहीद स्मृति वाटिका पहुंचे हैं। जहां पहुंचकर उन्होंने अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। कारगिल विजय दिवस के मौके पर आज पूरा देश शहीदों को नमन कर उनकी वीरता को याद कर रहा है।

ये नया भारत है- मुख्यमंत्री योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर बलिदानियों के स्‍वजनों से भी मुलाकात की। सीएम योगी ने इस दौरान कहा, “इस युद्ध में हमारे जांबाजों ने अपनी जांबाजी से पाकिस्तानियों को खदेड़ दिया था।” उन्होंने कहा, “1999 में कारगिल युद्ध के दौरान, इससे पूर्व के सभी युद्धों में और इसके उपरांत भी देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले भारत माता के वीर सपूतों को मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। नए भारत में हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी है। इस नए भारत में आतंकवाद के लिए, नक्सलवाद के लिए किसी भी तरह की कोई जगह नहीं है।”

इन शहीदों के परिवारों को किया गया सम्मानित

बता दें कि कारगिल शहीद वाटिका में इस दौरान कारगिल युद्ध के बलिदानी परम वीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पांडेय के पिता गोपीचंद पांडेय, शहीद हुए लांस नायक केवल नंद द्विवेदी की पत्नी कमला द्विवेदी, शहीद हुए मेजर रितेश शर्मा के पिता सत्य प्रकाश शर्मा और बलिदानी रायफल मैन सुनील जंग की मां बीना महत को सम्मानित भी किया।

ये भी पढ़ें:- Monsoon: मॉनसून में रहना चाहते है फिट? तो इन बातों का रखें ध्यान

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular