Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKarnatak Election: कर्नाटक में गरजे सीएम योगी, कहा- 'तुष्टीकरण नहीं, सशक्तिकरण पर...

Karnatak Election: कर्नाटक में गरजे सीएम योगी, कहा- ‘तुष्टीकरण नहीं, सशक्तिकरण पर करते हैं विश्वास’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Karnatak Election; सीएम योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक दौरे पर रहे। यहां पर उन्होंने चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया। सीएम ने यहां पर लोगों को बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि यूपी और कर्नाटक का रिश्ता काफी पुराना रहा है। उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। सीएम योगी ने मांड्या के गौड़ा में रैली की और संबोधित किया. सीएम ने इस दौरान पीएम मोदी को देश का कैप्टन बताया।

धर्म के नाम पर आरक्षण गलत

सीएम ने यहां पर लोगों को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि “उत्तर प्रदेश और कर्नाटक का संबंध आज से नहीं, त्रेतायुग से है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के वनवास के सबसे अभिन्न सहयोगी श्री हनुमान जी का जन्म इसी कर्नाटक की धरती पर हुआ था।” उन्होंने कहा कि “धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के विपरीत है, असंवैधानिक है।”

सीएम योगी ने कहा कि “Team India के Captain के रूप में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का नेतृत्व मिल रहा है।”लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि “मैं आप सभी बजरंगबली के भक्तों को आमंत्रित करने के लिए आया हूं। सीएम योगी ने कहा कि हम तुष्टीकरण नहीं, सशक्तिकरण पर विश्वास करते हैं।”

कब हैं कर्नाटक में चुनाव

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव आने वाले 10 मई को होंगे। सभी विधानसभा सीटों पर एक दिन में चुनाव होने को हैं। वहीं मतों की गिनती 13 मई को होगी। कर्नाटक में कांग्रेस ने भी प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। गौर हो कि सांसद की सदस्यता जाने के के बाद राहुल गांधी पहली बार किसी राज्य में चुनाव प्रचार कर रहें हैं।

Also Read: Karnatak Election: आज से कर्नाटक में तुफानी चुनावी प्रचार करेंगे सीएम योगी, रोड शो के भी कार्यक्रम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular