Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडKarnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को भारी बहुमत...

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को भारी बहुमत से जीत मिलने पर उत्तराखंड कांग्रेस के नेता उत्साहित, कही ये बात

- Advertisement -

Karnataka Election Results 2023 (कर्नाटक चुनाव परिणाम 2023): कर्नाटक विधानसाभा चुनाव में कांग्रेस को मिला भारी बहुमत से उत्तराखंड कांग्रेस की नेता भी उत्‍साहित हैं। वहीं प्रदेश में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का महौल है।

ये लोकतेत्र की जीत- यशपाल आर्य

कांग्रेस नेता प्रतिफक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा ने कर्नाटक में नफरत फैलाने का पूरी कोशिश की। सत्ता का पूरा दुरुपयोग किया, लेकिन जनता ने साम्‍प्रदायिक राजनीति को नकार भाजपा को मुंह तोड़ जबाब दिया है। कर्नाटक के चुनाव परिणाम का संदेश भाजपा की नकारात्मक, साम्‍प्रदायिक, नफरत, ध्रुवीकरण अमीरोन्मुखी, महिला-युवा विरोधी, सामाजिक-बंटवारे की हार और महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार व वैमनस्य के खिलाफ सख्‍त जनादेश है। ये लोकतंत्र और सत्य की जीत है।

हरीश रावत ने जाहिर की खुशी

वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरिश रावत ने आपनी खुशी जाहिर करते हुए कहां कि थैंक्यू कर्नाटक, कर्नाटक के भाई-बहनों का बहुत-बहुत धन्यवाद। हम ऐसे मौके पर हिमाचल को भी नहीं भूल सकते। थैंक्यू_हिमाचल। विधानसभा चुनाव में संवैधानिक लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रही शक्तियों का हौसला बढ़ाने का एक मौका हमारे पास भी आया था, लेकिन हम उस मौके को गंवा बैठे। मगर हिमाचल ने उस मौके को लपक लिया और जब 2024 का काउन-डाउन शुरू होगा और परिणाम आएंगे। हिमाचल और कर्नाटक ने जो शुभारंभ किया है, उसको भी याद किया जाएगा।

कांग्रेस ने मनाया ऋषिकेश में जलसा

कांग्रेस नेता रेलवे रोड स्थित कांग्रेस भवन में जय श्री राम के नारों के साथ आतिशबाजी कर मिष्ठान वितरण कर जीत का जश्न मनाया। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राकेश सिंह व कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ने कहा कि बजरंग बली का आशीर्वाद कांग्रेस पर है और इसी कारण पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सच्चाई और ईमानदारी ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत हुई। कर्नाटक से यह संदेश देने का काम किया है कि 2024 में मल्लिकार्जुन खरगे व राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस दिल्ली में सरकार बनाने का काम करेगी।

ALSO READ: Kashipur News: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने किया धरना प्रदर्शन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular