Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsKashi-Telugu Sangamam : गंगा आरती कर पुष्कर मेले की हुई शुरुआत, 29...

Kashi-Telugu Sangamam : गंगा आरती कर पुष्कर मेले की हुई शुरुआत, 29 अप्रैल को काशी-तेलगू संगमम के सभा में पीएम करेंगे बात

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) Kashi-Telugu Sangamam वाराणसी: वाराणसी उत्तर व दक्षिण भारत के ऐतिहासिक संबंधों को मजबूत करने वाले पुष्कर मेले की शुरुआत शनिवार से हो गई।

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल से आए लोगों ने आज गंगा पुष्कर मेला के शुभारंभ के अवसर पर राजाघाट वाराणसी में मां गंगा की पूजा एवं गंगा आरती का आयोजन किया गया।

आयुष एवं खाद्य सुरक्षा मंत्री रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में डॉ दयाशंकर मिश्र (आयुष एवं खाद्य सुरक्षा, राज्य मंत्री ,स्वतंत्र प्रभार ) एवं जी०वी०एल० नरसिम्हा राव (राज्यसभा सदस्य,उत्तर प्रदेश) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

वहीं कार्यक्रम में सबसे पहले जी०वी०एल० नरसिम्हा राव के द्वारा गंगा पूजा किया गया। उसके बाद चारों वेदों का पारायण एवं गंगा आरती की गई। वहीं कार्यक्रम के आयोजक तुलसी मनोज जोशी एवं सहआयोजक तुलसी गजानन जोशी ने किया और कार्यक्रम की अध्यक्षता तुलसी सुब्रमण्यम जोशी द्वारा की गई।

पीएम 29 अप्रैल को सभी देंगे संदेश – जोशी

जोशी ने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री जी 29 अप्रैल को सभी श्रद्धालुओं को इस अवसर पर उनका अपना संदेश देंगे। आगे कहा कि ये मैं मानता हूं कि सभी भारतवासियों के लिए खासकर जो पुष्कर मेले में आए श्रद्धालु है। उनके लिए बड़ी बात होगी।

काशी-तेलगू संगमम के सभा में पीएम करेंगे बात

वहीं उन्होंने कहा कि काशी-तेलगू संगमम के सभा में प्रधानमंत्री जी बात करेंगे। काशी पूरे भारत के लिए ही नही पूरे विश्व के लिए एक आस्था की नगरी है। यह मेरा भी सौभाग्य है कि मैं उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में सांसद हूँ और काशी मेरा नोडल जिला भी है।

इसलिए यहाँ के कार्यक्रम में शरीक होने का मुझे मौका मिला। इसके लिए मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मानता हूं। वहीं पहले से काशी में यात्रियों की संख्या कई गुना बढ़ गई है। इसका लाभ स्थानिय लोगों के रोजगार को मिला है।

ALSO READ- सहारनपुर से चुनावी प्रचार का शंखनाद करेंगे सीएम योगी, जानिए पूरा कार्यक्रम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular