Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsKaushambi crime news : झाड़-फूंक के जरिए बीमारी दूर करने नाम पर...

Kaushambi crime news : झाड़-फूंक के जरिए बीमारी दूर करने नाम पर करते धर्मांतरण, 4 लोग गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kaushambi crime news कौशांबी : यूपी के कौशांबी जिले में चंगाई सभा के नाम पर धर्मांतरण कराने वाले पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि चंगाई सभा में बीमारी का प्रलोभन देकर लोगों को धर्मांतरण कारते है। गांव ही चौकीदार ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने वहां से चार लोगों को गिरफ्तार कर थाना लेकर आई। सभी से पूछताछ कर पुलिस ने लिखा पढ़ी करके चारों लोगों जेल भेज दिया है।

  • क्या है पूरा मामला
  • चारों आरोपियों को भेजा जेल
  • अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी

क्या है पूरा मामला

यह मामला कौशांबी के संदीपन घाट थाना क्षेत्र के सैता गांव का है। सैता गांव के चौकीदार नत्थू लाल ने बताया कि गांव में काफी दिनों से चोरी-छिपे एक कमरे में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं।

झाड़-फूंक के जरिए व बीमारी दूर करने नाम पर लोगों का धर्मांतरण कराते हैं। इतना ही नहीं दूसरे गांव से आने वाले लोगों को धर्मांतरण करने के नाम पर अवैध रूप रुपये भी इक्कट्ठा करते है। चौकीदार ने कई बार इसका विरोध भी किया था। लेकिन उससे अभद्रता करते थे।

चारों आरोपियों को भेजा जेल

बता दे, चौकीदार ने इसकी सूचना 14 मई को संदीपन घाट थाना को दी। सूचना पर संदीपन घाट में तैनात एसआई गौरव द्विवेदी मौके पर पहुंचे तो वहां से महाराज सरोज पुत्र राम छाया निवासी उगाहिया का पुरवा, उमाकांत मौर्य पुत्र राजाराम निवासी बरई सुलेम, महेंद्र पुत्र बिहारी जलालपुर बोरियों और वेद प्रकाश पुत्र कामता प्रसाद निवासी बिन्नई, थाना सराय अकिल को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद चारों लोगो को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने बताया कि थाना संदीपन घाट में क्षेत्र में कल एक चंगाई सभा होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जहां पुलिस मौके पर गई थी। वहां से 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जो यह सभा को आयोजित करते थे और उनके खिलाफ जो विधिक कार्रवाई करके उनको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जा रहा है।

also read – मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा करेगी कई कार्यक्रम, जानिए इस बार चुनावी शंखनाद में क्या है खास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular