Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsKaushambi Fire: फर्नीचर गोदाम में लगी भीषण आग, प्राइवेट हॉस्पिटल भी चपेट...

Kaushambi Fire: फर्नीचर गोदाम में लगी भीषण आग, प्राइवेट हॉस्पिटल भी चपेट में, लाखों का सामान जलकर खाक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kaushambi Fire: यूपी के कौशांबी ज़िला मुख्यालय में एक फर्नीचर गोदाम में देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने से आसपास खड़े चार पहिया व दो पहिया वाहन जल गए। बेकाबू आग ने निजी अस्पताल की बिल्डिंग को भी अपनी चपेट में ले लिया है। आग को काबू में करने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर काम कर रही है। भीषण अग्निकांड को देखने के लिए सड़क पर लोगों का मजमा लग गया है। रेसक्यू ऑपरेशन को देखने के लिए डीएम और एसपी खुद मौके पर पहुंचे।

समय से फायर ब्रिगेड पहुंच जाती तो नुकसान कम

मंझनपुर थाना क्षेत्र के करारी मंझनपुर रोड पर एमएस फिलिंग सेंटर है। जिस के ठीक सामने मोहम्मद हसीब की नाज फर्नीचर के नाम से शोरूम व गोदाम है। गोदाम मालिक के मुताबिक, देर रात बिजली के तार से चिंगारी उठी। जो सीधे दुकान में लगी त्रिपाल पर गिरी। जिससे दुकान में आग लग गयी। उसी समय हम लोगों ने फायर ब्रिगेड को फ़ोन लगाया, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। डेढ़ घंटा बाद हमने अपने भाई को भेज कर फायर कर्मियों को बुलाया। पहले तो गाड़ी खाली आयी, फिर बाद में पानी लेने गयी। जब तक आग पर काबू पाते, सब कुछ जलकर राख हो चुका था। गोदाम मालिक हसीब की माने तो लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का समान जलकर बर्बाद हो गया है। अगर समय से फायर ब्रिगेड पहुंच जाती तो नुकसान कम होता।

आग के हालात को देखने के लिए डीएम व एसपी भी मौके पर पहुंचे

सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों के बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। जबकि फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने भी आग को काबू में करने की कोशिश कर रही थी। फिलहाल फायर कर्मी कई दमकल की गाड़ियों से आग को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं। बेकाबू आग ने बगल में चले रहे प्राइवेट हॉस्पिटल की बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। जिसमें अस्पताल के मरीज भी प्रभावित हुए हैं। हालांकि अभी तक किसी प्रकार की जनहानि की जानकारी नहीं मिली है। अस्पताल के मरीजों को भी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। लगभग 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग नियंत्रण में आयी। फर्नीचर गोदाम में लगी आग के हालात को देखने के लिए डीएम व एसपी भी मौके पर पहुंच गए। रेस्क्यू ऑपरेशन सहित सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए। फिलहाल आग से आर्थिक नुकसान बड़ी तादाद में हुए हैं लेकिन जनहानि की सूचना नहीं प्राप्त हुई है।

दुकान से आग बगल में एक प्राइवेट हॉस्पिटल की बिल्डिंग तक जा पहुंची

डीएम सुजीत कुमार ने बताया की फनीचर की दुकान में आग लगी हुई है। आग न फैले इसके लिए पुलिस और दमकल की जो गाड़ियां हैं। लगातार उसको बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। करीब-करीब आग पर काबू पा लिया गया है। एक फर्नीचर की दुकान पूरी की तरह जल गई है। प्रयागराज से भी दमकल की गाड़ियां बुलवाई गयी है। वहीं एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि फर्नीचर की दुकान में आग लगी और बगल में एक प्राइवेट हॉस्पिटल की बिल्डिंग तक फैल गई। उसकी भी दीवार पर आग फैल रही थी। उसको समय से काबू कर लिया गया। हॉस्पिटल में तीन पेसेंट थे। जिनको सकुशल निकाल कर हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया। समय रहते आग पर कंट्रोल कर लिया गया। आग के लगने का सही कारणों का पता लगाया जा रहा है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular