Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsKedarnath Dham: महाराष्ट्र के यात्री से उत्तराखंड में ठगी, हेलीकॉप्टर टिकट के...

Kedarnath Dham: महाराष्ट्र के यात्री से उत्तराखंड में ठगी, हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर वसूले एक लाख, गिरफ्तार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Kedarnath Dham” : रामभाऊ चोगले ने बताया कि उन्हें हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचाने व मंदिर के दर्शन कराने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद व्यक्ति ने उनसे आठ टिकट के लिए करीब एक लाख की मांग की।

एक लाख की ठगी का मामला

चार धाम यात्रा इन दिनों सुचारु है। जिसको लेकर नए- नए अपडेट सामने आ रहे हैं। बता दें, धामी सरकार ने यात्रा को सुलभ बनाने के लिए तमाम तैयारियां भी कर रखी है। जिसके चलते कोई भी यात्री को न कोई परेशानी हो और न कोई शिकायत। लेकिन कहते है न कोई भी एक छोटी सी वजह किसी भी सफल काम को खराब कर सकती है। ऐसा ही मामला केदारनाथ धाम से आया है। जहां एक यात्रा के दौरान यात्रियों को हेलीकॉप्टर टिकट उपलब्ध कराने के नाम पर उनसे एक लाख की ठगी का मामला सामने आया है। जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

मंदिर के दर्शन कराने का आश्वासन

बता दें, बीते 10 मई को महाराष्ट्र से बाबा केदार के दर्शन को आए रामभाऊ चोगले ने फाटा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि उन्हें यात्रा के दौरान फाटा में रामभाऊ चोगले ने नाम का एक व्यक्ति मिला था। जिसने उन्हें हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचाने व मंदिर के दर्शन कराने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद व्यक्ति ने उनसे आठ टिकट के लिए करीब एक लाख की मांग की। रामभाऊ चोगले ने रामभाऊ चोगले को 75000 नकद और 25000 रुपये ऑनलाइन बैंक खाते में जमा कराए।

लेकिन काफी इंतजार के बाद भी उन्हें हेलिकॉप्टर की टिकट ही नहीं मिली। आरोपी को फोन किया तो उसने फोन भी नहीं उठाया। ऐसे में उन्होंने पुलिस में शिकायत की। इस पर पुलिस ने आशीष चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी को जेल भेज दिया

मामले में पुलिस अधीक्षक डां. विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि विवेचना के दौरान गुप्तकाशी व फाटा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी आशीष चौधरी, निवासी दत्तवाड़ी, महासोवा चौका, सिहंगढ़ रोड, थाना पुणे को फाटा-शेरसी से गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया।

Also Read: Nainital Accident: हादसा! बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस हुई हादसे का शिकार, बीस बच्चे थे सवार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular