Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherKedarnath Yatra 2023: केदारनाथ यात्रा की तैयारियों में मौसम ने अटकाया रोड़ा,...

Kedarnath Yatra 2023: केदारनाथ यात्रा की तैयारियों में मौसम ने अटकाया रोड़ा, ग्लेशियर टूटने से मार्ग हुआ ध्वस्त, आवाजाही बंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Weather hindered preparations for Kedarnath Yatra) केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी के चलते पैदल मार्ग में भैरव ग्लेशियर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बता दें, सोशल मीडिया में पैदल मार्ग में टूटे ग्लेशियर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

खबर में खास:-

  • केदारनाथ पैदल मार्ग से बड़ी खबर,
  • केदारनाथ पैदल मार्ग में भैरव गदेरे में टूटा ग्लेशियर,
  • ग्लेशियर टूटने से केदारनाथ पैदल मार्ग का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त,

ग्लेशियर टूटने से एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त

केदारनाथ धाम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते पैदल मार्ग में भैरव ग्लेशियर टूट गया है। ग्लेशियर टूटने से केदारनाथ पैदल मार्ग का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके साथ ही केदारनाथ पैदल मार्ग पर आवाजाही बंद करवा दी है। जिस वजह से लोगों को आने- जाने में काफी दिक्कत आ रही है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा

बता दें, उत्तराखंड में अगले महीने से चारधाम यात्रा शुरु होने जा रही है। जिसे लेकर शासन- प्रशासन अपनी पूरी तैयारी में है। प्रशासन द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है की इस साल भारी मात्रा में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचेंगे। वहीं, अब एक बार फिर कुदरत की मार झेल रहा है केदारनाथ धाम। बता दें, की धाम में मौसम के खराब होने से लगातार बर्फबारी हो रही है। जिस वजह से ग्लेशियर टूटने से केदारनाथ पैदल मार्ग का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। लेकिन प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अभी तक ग्लेशियर टूटने की कोई पुष्टि नहीं की गई है। सोशल मीडिया में पैदल मार्ग में टूटे ग्लेशियर का वीडियो वायरल हो रहा है।

Also Read: Uttarakhand Weather: पहाड़ों से मैदान तक आसमानी आफत, अगले 24 घंटे में ओलावृष्टि के भी आसार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular