Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsKhan Mubarak Heart Attack: शार्प शूटर खान मुबारक की इलाज के दौरान...

Khan Mubarak Heart Attack: शार्प शूटर खान मुबारक की इलाज के दौरान हार्ट अटैक से मौत,रन आउट देने पर अंपायर की हत्या, जानें माफिया की जुर्म की दुनिया का काला सच

- Advertisement -

India News इंडिया न्यूज़,Khan Mubarak Heart Attack: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर माफिया खान मुबारक के बारे में सूत्र बता रहे हैं कि हरदोई जेल आने के समय से ही वह काफी बीमार चल रहा था। अभी हाल ही में लखनऊ में कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की एक हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसी हत्या के बाद से उसकी बेचैनी और तबीयत दोनों ही तेजी से बिगड़ती गई। बता दें खान मुबारक की उम्र 45 साल थी कहा तो ये भी जाता है कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का राइट हैंड माना जाता था।

रनआउट देने पर अंपायर को मार दी गोली

उसका शुरुआती जीवन सामान्य रहा, लेकिन जब वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने पहुंचा तो वह जुर्म की दुनिया को अपना लिया। यहां पर खान मुबारक के बारे में एक बात और है जो बेहद गौर करने वाली है और वो ये कि एक बार की बात है वो क्रिकेट मैच खेल रहा था। तभी अंपायर ने उसे रनआउट दे दिया। बस फिर क्या था उसने रन आउट देने पर अंपायर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जी हां! गोली मारकर हत्या कर दी थी।

खान मुबारक की मुन्ना बजरंगी और जफर सुपारी के साथ दोस्ती

इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लूट, हत्या और डकैती उसका पेशा बन गया। इसके बाद साल 2006 में खान मुबारक का नाम कथित तौर पर एक डाकखाने की डकैती में सामने आया। फिर खान मुबारक की दोस्ती मुन्ना बजरंगी के साथ बढ़ी। हालांकि, खान मुबारक उन दिनों अपने बड़े भाई जफर सुपारी के साथ काफी जुड़ चुका था। खान मुबारक उस समय और सुर्खियों में आया था जब मुंबई में 2006 में काला घोड़ा हत्याकांड हुआ था। छोटा राजन गिरोह के लोगों ने दिन के उजाले में इस पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया था।

अब सवाल है कि आखिर काला घोड़ा हत्याकांड क्या था?

जगह: मुंबई, वक्त:  16 अक्तूबर 2006। मुंबई के काला घोड़ा इलाके में पुलिस की एक वैन दो कैदियों को लेकर कोर्ट में पेशी के लिए जा रही थी। उसी समय वैन को चारों ओर से घेरकर अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। गोलियों की तड़तड़ाहट उस वक्त रुकी जब गाड़ी में बैठे दोनों कैदियों के जिस्म ठंडे हो गए। इस मामले के बाद साल 2007 में एक कैश वैन लूटकांड में एसटीएफ ने खान मुबारक को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में पूछताछ के दौरान खान मुबारक ने काला घोड़ा हत्याकांड मामले में पुलिस के सामने जुर्म को कुबुल किया था।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular