Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडKhanpur News: खानपुर में फर्जी काम दिखा कर धनराशि डकारी, विधायक ने...

Khanpur News: खानपुर में फर्जी काम दिखा कर धनराशि डकारी, विधायक ने जांच के लिए DM को लिखा पत्र

- Advertisement -

(Money was stolen by showing fake work in Khanpur): खानपुर (Khanpur) में फर्जी बिलों को लेकर भारी धनराशि के दुरुपयोग का मामला सामन आया है। जहां सरकारी निधि के भुगतान को अंजाम देते हुए भारी धनराशि का फर्जीवाड़ा हुआ है। जिसे लेकर खानपुर विधायक उमेश शर्मा ने डीएम को पत्र लिखा।

खबर में खास:-

  • खानपुर में फर्जी बिलों को लेकर भारी धनराशि के दुरुपयोग का मामला सामन आया

  • खानपुर विधायक उमेश शर्मा ने मामले में डीएम को पत्र लिखा

  • राज्य सरकार को भारी हानि पहुंचाने का काम किया गया

खानपुर विधायक उमेश शर्मा ने डीएम को पत्र लिखा

उत्तराखंड के खानपुर में खंड विकास क्षेत्र में फर्जी बिलों के आधार पर सरकारी निधि के भुगतान को अंजाम देते हुए भारी धनराशि के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। जिसके चलते खानपुर विधायक उमेश शर्मा ने डीएम को एक पत्र लिखा है। जिसमे उन्होंने इस प्रकरण के लिए जांच कि मांग की है। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खानपुर की कार्यदाई संस्था और ग्राम विकास अधिकारी ने पशु और टीन शैड के अलावा शौचालयों आदि के मटेरियल पर राज्य और सेवा कर विभाग में रद्द हुई फर्म के नाम पर लगातार मनचाहे बिल तैयार किए है।

राज्य सरकार को भारी हानि पहुंचाने का काम किया गया

जिसके बाद उमेश शर्मा ने अपनी बात में कहा कि इस तरह लगातार क्षेत्र में फर्जी बिलों के भुगतान को अंजाम दिया जा रहा है। जबकि इन बिलों में लाभार्थी का नाम और पता ही नदारद है यानी कि कुल मिलाकर इन बिलों के आधार पर जारी किए गए भुगतान पूर्ण रूप से संदिग्ध प्रतीत हुए हैं। ऐसा करके सरकारी निधि का दुरुपयोग कर राज्य सरकार को भारी हानि पहुंचाने का काम किया गया है। खानपुर विधायक उमेश शर्मा द्वारा जिलाधिकारी को पत्र के जरिए आरोपियों के विरुद्ध जांच कर इसमें सख्त कार्यवाही की अपेक्षा की गई है।

Also Read: Uttarakhand: मसूरी में विभिन्न संगठनों का सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन, सरकार भर्ती घोटाले की CBI जांच कराए

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular