Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडKhatima News: : कूड़ा डंपिंग जोन में लगाई आग, धुएं से ग्रामीणों...

Khatima News: : कूड़ा डंपिंग जोन में लगाई आग, धुएं से ग्रामीणों का जीना हुआ मुहाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Khatima News(खटीमा): उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत नगर पालिका खटीमा में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के ठेकेदार द्वारा नियमों को ताक पर रखकर कूड़े के डंपिंग जोन में आग लगाए जाने से उठ रहे धूये से ग्रामीणों का जीना हुआ मुहाल। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी ने ठेकेदार पर कार्रवाई करने की कही बात।

मनमाने तरीके लगातार लगाई जा रही है आग

खटीमा नगरपालिका में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से लगातार नगरपालिका के डंपिंग जोन में कूड़े पर आग लगाई जा रही है। आपको बता दें कि पिछले दिनों भी ठेकेदार द्वारा कूड़े में आग लगाने पर नगर पालिका द्वारा ठेकेदार को नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन नगर पालिका प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए ठेकेदार द्वारा कूड़े के डंपिंग जोन में आग लगाने की घटना को अंजाम दिया जाता रहा है और कूड़े में आग लगने के कारण जहरीला धुआ निकलने से क्षेत्र में महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

खटीमा नगर पालिका में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के ठेकेदार द्वारा इसे पूर्व अन्य नगर पालिका में भी इस प्रकार की कार्यप्रणाली को अंजाम दिया गया है जिसके कारण इसे अन्य पालिकाओं द्वारा ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया है।

इस संबंध में ठेकेदार को जारी किया गया था नोटिस

वही अधिशासी अधिकारी नगर पालिका खटीमा गुरमीत सिंह द्वारा मीडिया से रूबरू होते हुए बताया गया कि पिछले दिनों भी हमारे द्वारा ठेकेदार को इस संबंध में कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किए गए थे। लेकिन ठेकेदार द्वारा अगर अभी भी इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

तो हम जल्द से जल्द उसको ब्लैक लिस्ट कर उसके ऊपर ठेका निरस्त की कार्रवाई भी करेंगे। वही ठेकेदार द्वारा कूड़े के डंपिंग जोन में आग लगाने से क्षेत्र की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: निजी फैक्ट्री के धरनारत पूर्व कर्मचारियों को समर्थन देने पहुंचे खानपुर के ब्लॉक प्रमुख

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular