Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशKhelo India University Games: पीएम मोदी बोले, 'यूपी देशभर की युवा खेल...

Khelo India University Games: पीएम मोदी बोले, ‘यूपी देशभर की युवा खेल प्रतिभाओं का बना संगम, राष्ट्र के लिए गौरव’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Khelo India University Games: आज PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लखनऊ में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तीसरे संस्करण के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में उ.प्र. CM योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। खेलो इंडिया का तीसरा संस्करण इस बार यूपी में आयोजित किया गया था। वहीं इस कार्यक्रम में तमाम खिलाड़ियों नें अपनी प्रतिभाओं को दिखाया है।

पीएम मोदी ने किया संबोधित

पीएम मोदी ने वहां पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कह कि “आज यूपी देशभर की युवा खेल प्रतिभाओं का संगम बना है। खेलो इंडिया युनिवर्सिटी गेम्स में जो खिलाड़ी आए हैं वे अलग-अलग राज्यों से अलग-अलग क्षेत्रों से हैं। मैं उ।प्र। का सांसद हूं इसलिए मैं यूपी आए हुए सभी खिलाड़ियों का विशेष रूप से स्वागत करता हूं।”

उन्होंने कहा कि “मैं आप सभी खिलाड़ियों को आने वाली प्रतिस्पर्धाओं के लिए भी बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं। पिछले 9 सालों में भारत में खेलों का एक नया युग शुरू हुआ है। ये नया युग विश्व में भारत को एक खेल शक्ति बनाने का ही नहीं है ये खेलों के माध्यम से समाज के सशक्तिकरण का भी नया दौर है।”

सीएम योगी ने किया संबोधित

खेलो इंडिया कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे। सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि “PM मोदी के नेतृत्व में खेल की गतिविधियां गांव-गांव तक पहुंची हैं। उ।प्र। के हर जनपद में स्टेडियम के निर्माण के कार्य को तेजी से आगे बढ़ाया गया है। इस कार्यक्रम के शुभारंभ में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि पहले संस्करण में 3000 खिलाड़ी आए थे। इस बार 21 गेम्स के लिए 208 युनिवर्सिटी से 4700 से ज्यादा खिलाड़ी आ रहे हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “हमारी राष्ट्रीय शिक्षा नीति में स्पोर्ट्स को एक विषय के रूप में पढ़ाया जाना प्रस्तावित है। स्पोर्ट्स अब पाठ्यक्रम का हिस्सा होने जा रहा है। देश की पहली राष्ट्रीय खेल युनिवर्सिटी के निर्माण से इसे और मदद मिलेगी।”

Also Read:

Vande Bharat Train: UP के तीन शहरों से होकर गुजरेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए इसके ठहराव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular