Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडPushkar Singh Dhami Birthday: जानें सीएम धामी ने अपना 47वां जन्मदिन कैसे...

Pushkar Singh Dhami Birthday: जानें सीएम धामी ने अपना 47वां जन्मदिन कैसे बनाया खास…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Pushkar Singh Dhami Birthday: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को अपना 47वां जन्मदिन भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों, विद्यार्थियों और दिव्यांगों के साथ मनाया। ‘संकल्प दिवस’ के रूप में मनाए गए अपने जन्मदिन के मौके पर सीमाद्वार में आईटीबीपी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम धामी ने जवानों और विद्यार्थियों के बीच केक काटा। कार्यक्रम में सीएम धामी ने कहा कि विद्यार्थियों व सैन्य बलों से जुड़े कार्यक्रम उन्हें हमेशा नई ऊर्जा देते हैं।

राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान को 25 लाख रुपये

सीएम धामी ने कहा कि हमारे जवान देश की सुरक्षा से लेकर जन-सेवा तक के कार्य के लिए हर क्षण खड़े रहते हैं और कहा कि सैनिकों और उनके परिवार का जीवन हमेशा संघर्ष से भरा रहता है। आईटीबीपी के महानिरीक्षक नीलाभ किशोर, जवानों तथा अन्य अधिकारियों समेत केंद्रीय विद्यालय के बच्चे भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान (एनआइवीएच) में जाकर दिव्यांग बच्चों से भी भेंट की और उनके साथ अपना जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान को 25 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

बच्चों से मिलना संतोष का अनुभव कराता है- सीएम धामी

सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम की तस्वीरें साझा करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने लिखा, ‘दिव्यांग बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। बच्चों से मिलना सदैव आत्मीय शांति और संतोष का अनुभव कराता है।’ कार्यक्रम के समय उन्होंने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि हम संकल्पशक्ति और इच्छाशक्ति के बल पर सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही कहा कि दिव्यांगजनों को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा हर संभव सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आज दिव्यांग अनेक क्षेत्र में अपनी-अपनी प्रतिभा के दम पर सराहनीय काम कर रहे हैं।

Read more: CM Pushkar Singh Dhami Birthday : उत्तराखंड के सबसे युवा CM पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें, कभी क्लास…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular