Sunday, July 7, 2024
HomeअपराधKushinagar News: झूठी शान के लिए अपनी बेटी की बाप ने की...

Kushinagar News: झूठी शान के लिए अपनी बेटी की बाप ने की हत्या, शव के बहा नदी में, जानें…

कुशीनगर जनपद में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहाँ पिता ने अपनी झूठी शान के खातिर, अपने ही परिजनों के साथ मिलकर अपनी पुत्री की हत्या कर दी। हत्या के बाद पिता ने बेटी के शव को गंडक नदी में बहा दिया था।

- Advertisement -

Kushinagar News: (A sensational case of honor killing has come to the fore in Kushinagar district. Where the father, for the sake of his false pride, killed his daughter along with his own family members.): कुशीनगर जनपद में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहाँ पिता ने अपनी झूठी शान के खातिर, अपने ही परिजनों के साथ मिलकर अपनी पुत्री की हत्या कर दी। हत्या के बाद पिता ने बेटी के शव को गंडक नदी में बहा दिया था। दरअसल, पड़ोस के लड़के से प्रेम से पिता काफी खफा था। जिसके कारण पिता ने अपनी बेटी की हत्या कर दी। हत्या के बाद परिजनों की गिरफ्तारी से पूरे घर में मातम छाया हुआ है। पुलिस एक हफ्ते पहले हुए इस घटना के मामले में सफल छानबीन करते हुए सभी अभियुक्तों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

पूरा मामला…                    

मामला कुशीनगर जिले के राजपुरा गांव का हैं, जहां बीते 14फरवरी को एक बेटी के पिता ने अपनी झूठी शान के लिए अपनी ही 20 वर्षीय पुत्री रूबी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। दरअसल, बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने इस हत्या को अपने भाई और बेटे के साथ मिलकर अंजाम दिया था।

रूबी पर परिजनों की मार का कुछ असर नहीं

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि, रूबी का गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसको लेकर रूबी के परिजन अक्सर रूबी को मारते पीटते भी थे, पर मारपीट के बाद भी दोनों का प्यार बढ़ता ही चला गया। जिसके बाद मृतका रूबी अपने परिजनों की पिटाई का डर भूल चुकी थी, जिसका खामियाजा उसे अपनी जान देकर चुकाना पड़ा।

पिता ने कुल्हाड़ी से किया बेटी पर वार

बीते 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे वाले दिन रूबी देर रात अपने प्रेमी संग फोन पर बात कर रही थी।  देर रात पिता ने रूबी को बात करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया, जिसके बाद उसने गुस्से में  घर में रखी कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार करके रूबी को मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद रूबी के पिता ने रूबी के शव को ठिकाने लगाने के लिए अपने भाई और पुत्र के साथ मिलकर  शव को बोरे में भरा और गांव से कुछ दूरी पर बहने वाली बड़ी गंडक नदी में बहा दिया। घटना को अंजाम देने के बाद पिता, चाचा और उसका भाई बेफिक्र होकर गांव वापस आ गए।

नहीं हुई रूबी के गुमशुदगी की कोई रिपोर्ट दर्ज

पर गांव के चौकीदार को गांव की रहने वाली रूबी के 5 दिन से गायब होने की सूचना मिलने पर उसने सूचना को अपने थाना सेवरही को जानकारी दी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की तब पुलिस को पता चला कि, रूबी के गुमशुदगी की कोई शिकायत थाने में नहीं दी गई है और ना ही कोई रिपार्ट लिखवाई गया है।

पुलिस ने सभी हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार

जब पुलिस ने हत्या की अशंका से च को आगे बढ़ाते हुए शक के आधार पर रूबी के भाई और चाचा को हिरासत में लिया और उनसे कड़ाई तौर पर पूछताछ की। जिसके दौरान दोनों ने जल्द ही सच उगल दिया। जिस आधार पर पुलिस ने रूबी के हत्या में शामिल रूबी के पिता कन्हैया,चाचा और भाई को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, पुलिस ने रूबी के शव को बरामद करने के साथ ही कत्ल कुल्हाड़ी भी बरामद कर लिया है। बता दें, पुलिस ने पकड़े गए सभी हत्यारोपियों को गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया हैं।

यह भी पढ़ें- Amroha News: पूर्व बीजेपी विधायक ने बसपा सांसद कुंवर दानिश अली की खोली पोथियां, कहां- अब बताओ हिन्दू हो या मुसलमान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular