Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLaddu Holi 2023: वृषभान भवन से आज नंदभवन पहुंचा होली का न्योता,...

Laddu Holi 2023: वृषभान भवन से आज नंदभवन पहुंचा होली का न्योता, हुरियारों ने कसी कमर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Holi invitation reached Nand Bhavan from Vrishabhan Bhavan) बरसाने से सोमवार को राधा की सखियों के प्रतिनिधि के रूप में एक टोल लठामार होली के निमंत्रण का गुलाल लेकर नंदभवन पहुंची। तो हुरियारे खुशी से झूम उठे। इस दौरान बाहर से आए श्रद्धालुओं ने भी आयोजन का लाभ उठाया।

खबर में खास:-

  • बरसाने से एक टोल लठामार होली के निमंत्रण का गुलाल लेकर नंदभवन पहुंचा

  • नंदभवन में सखियों को नचाने के लिए सुंदर स्टेज सजाया गया

  • लाठियों की मार से बचने को हुरियारों ने कसी कमर

सखियों को नचाने के लिए सुंदर स्टेज सजाया

बरसाना में आज सुबह से ही होली का न्योता मिलने की खुशी हुरियारों में साफ दिखाई दे रही थी। नंदभवन में सखियों को नचाने के लिए सुंदर स्टेज सजाया गया। मंदिर को नवेली दुल्हन के स्वागत की भांति सजाया गया। कृष्ण-बलराम को आकर्षक पोशाक पहनाई गई। सुबह 11 बजे सखियों का टोल नंदगांव के नंदभवन में पहुंचा। सखियों को देखकर कान्हा के सखा यानि हुरियारे सतर्क हो गए। मंदिर परिसर में हल्ला मच गया कि बरसाने से न्यौंतौ आय गयौ रे, सखी आय गईं रे। दर्जनों सखियों का टोल ढोल की थाप पर झूमते हुए मंदिर परिसर में पहुंचा। सर्वप्रथम सखियों ने निमंत्रण रूपी मिट्टी के कलश जैसी कमोरी, जिसमें गुलाल, बीड़ा, मठरी, इत्र आदि था को सेवायत को सौंपा।

लाठियों की मार से बचने को हुरियारों ने कसी कमर

सोमवार को बरसाना से लठामार होली का न्योता मिलने के बाद हुरियारे भी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं। मंगलवार को बरसाना प्रस्थान से पूर्व गोस्वामीजनों द्वारा चौपाई निकाली जाएगी। नंदबाबा मंदिर से गोस्वामियों के पूर्वज बाबा आनंदघन की चौपाल तक चौपाई को ले जाएंगे, फिर यहां से वापस नंदगांव हमारौ खेरौ, बाबा नंद-जसोदा मैया श्याम सखा संग मेरौ का गान करते हुए सभी हुरियारे पुन: सिंह पौर पर पहुंचेंगे। अष्टमी की रात में समाज गायन के दौरान बरसाना से आए गुलाल को वितरित किया गया। ढालों को गोटा, सितारे आदि की सहायता से विभिन्न प्रकार से सजाया जा रहा है। बरसाना जाते समय संकेत वट मार्ग से प्रियाकुंड पहुंचेंगे।

Also Read: Shamli News: तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से मां-बेटे बुरी तरह घायल, घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular