Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatLakhimpur Kheri : एंबुलेंस की राह में रोड़ा बने अवैध पक्के अतिक्रमण...

Lakhimpur Kheri : एंबुलेंस की राह में रोड़ा बने अवैध पक्के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

- Advertisement -

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में एंबुलेंस के राह में रोड़ा बने अवैध पक्के अतिक्रमण को प्रशासन ने बुलडोजर ले जाकर जमीदोज कर एंबुलेंस के रास्ते को साफ कर दिया। मामला लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल वाले रोड की है। मेडिकल कॉलेज जाने वाले रास्ते में बड़े चौराहे से लेकर संकटा देवी चौराहे तक अवैध अतिक्रमणकारियों ने दुकाने व मकान बना कर सड़क पर अवैध रूप कब्जा कर बनाये गए थे। जिसको लेकर सदर SDM श्रद्धा सिंह के नेतृत्व में राजस्व व नगरपालिका की संयुक्त टीम द्वारा भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई। जिससे अवैध अतिक्रमण कब्जा धरको में हड़कंप मच गया और लोग अपनी दुकानों में रखें सामान को आनन-फानन में ठिकाने लगाने की जद्दोजहद करने लगे।

जानिए क्या है रूट

जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू होने के बाद इस सड़क का कई बार राजस्व विभाग द्वारा चिन्हीकरण किया गया, जिस पर सैकड़ों दुकानों व मकानों का अवैध अतिक्रमण पाया गया। देवकली रोड पर बनाए जा रहे मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल को जोड़ने की यह एकमात्र सड़क है।

हाईकोर्ट भी गए थे व्यापारी

जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने को लेकर व्यापारियों की दुकानों पर नोटिस चस्पा कराए गए, लेकिन व्यापारियों ने अवैध अतिक्रमण नहीं हटाया गया। पिछले वर्ष सार्वजनिक नोटिस  को लेकर व्यापारी हाईकोर्ट भी गए। जहां से उन्हें कोई राहत नहीं मिली, लेकिन प्रशासन के बार बार कहने के बाद भी यह अवैध अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा था। इसको लेकर आज प्रशासन ने सख्त तेवर दिखाते हुए बुलडोजर से अवैध अतिक्रमण को जमींदोज कर एंबुलेंस के रास्ते को साफ किया।

अवैध कब्जे से नाराज विधायक

पिछले सप्ताह भाजपा के सदर विधायक योगेश वर्मा एक शादी समारोह से लौट रहे थे। तभी वह शहर की जाम में फंस जाते हैं। जिसके बाद सड़को पर हुए अवैध कब्जे से नाराज होकर सड़क के बीच बने डिवाइडर पर बैठकर अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की थी।

उपजिलाधिकारी ने दी जानकारी

वहीं उपजिलाधिकारी श्रद्धा सिंह का कहना है। देवकली रोड पर भाऊपुर में बन रहे मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल को जोड़ने वाले रास्ते पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था एक ये ही रास्ता है। जो मेडिकल कालेज को जाने वाले मरीजों एम्बुलेंस जरिए मेडिकल कॉलेज ले जाया जा सकता है लेकिन अवैध अतिक्रमण एंबुलेंस की राह में रोड़ा बना हुआ था।

जिसको आज बुलडोजर से गिरा दिया गया है। आगे भी इसी तरह का अभियान चलाकर एंबुलेंस के रास्ते को रोकने वाले अवैध अतिक्रमण को हटाया जाएगा। जिससे जिले के मरीजों को मेडिकल कॉलेज जाने का रास्ता आसान बन सके।

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-news-high-speed-car-crushes-the-people-dancing-in-the-procession-3-died-the-groom-narrowly-escaped/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular