Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLakhimpur Kheri: नाबालिग लड़की ने Video Viral होने बाद लगाई फांसी, आरोपी...

Lakhimpur Kheri: नाबालिग लड़की ने Video Viral होने बाद लगाई फांसी, आरोपी युवक गिरफ्तार

- Advertisement -
India News (इंडिया न्यूज़) Lakhimpur Kheri: यूपी के लखीमपुर खीरी में 17 वर्षीय लड़की ने आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अपनी जान दे दी। बता दें कि एक अलग समुदाय के व्यक्ति द्वारा बनाया गया था। जानकारी के मुताबिक SHO को निलंबित कर दिया है।

आरोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि आरोपी 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के FIR में लिखा है कि आरोपों के अनुसार मामले के सभी पहलुओं की गहन जांच करेगी। कानून प्रवर्तन ने मुख्य आरोपी, उसके दो भाइयों और उसके पिता सहित चार व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), POCSO अधिनियम, आईटी अधिनियम और उत्तर प्रदेश गैरकानूनी निषेध अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

शादी का बना रहा था दबाव

 लड़की के परिवार वालों का कहना है कि आरोपी और उसके परिवार वाले नाबालिग से शादी करने का दबाव बना रहे थे। पीड़िता की बहन ने कहा कि आरोपी लंबे समय से उसकी बहन को परेशान कर रहा था और ब्लैकमेल कर रहा था। जिसके बाद आखिरकार उसे अपनी जान लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।
पोस्टमार्टम के बाद पीड़िता का शव उसके गांव लौटने पर, स्थानीय ग्रामीणों ने एक महत्वपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया, उसके शव को सड़क पर रख दिया और आरोपी के परिवार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। स्थानीय पुलिस ने संपत्ति की और
नुकसान को रोकने का प्रयास किया। खीरी के जिला मजिस्ट्रेट, महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा के साथ, दुखी परिवार और प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए पहुंचे। फिलहाल परिवार ने पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया है। साथ ही बता दें कि लोक निर्माण विभाग PWD की जमीन पर बनी आरोपी की दुकान को उत्तर प्रदेश पुलिस ने रविवार को गिरा दिया।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular