Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsLakhimpur Kheri Viral News : 'जंगली बंदर और इंसान की दोस्ती,' शोक...

Lakhimpur Kheri Viral News : ‘जंगली बंदर और इंसान की दोस्ती,’ शोक व्यक्त करने पहुंचा बंदर फूट-फूट कर रोया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lakhimpur Kheri Viral News लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक इंसान की मौत पर एक बंदर फूट-फूट कर रोया है। दरअसल जिस इंसान की मौत हुई थी, वह इस बंदर को रोटी खिलाता था।

पिछले कई सालों से बुजुर्ग किसान खेत जाते हुए जंगल के पास इस जंगली बंदर को रोटी खिलाता था। जिसके बाद दोनों के बीच ( बंदर और बुजुर्ग) किसान के बीच दोस्ती का रिश्ता बन गया था। अब जब बुजुर्ग की मौत हुई तो ये वो बंदर घर आ कर रोने लगा। जिसको देख कर सभी गांव के लोग चौक गए।

क्या है पूरा मामला

यह मामला लखीमपुर खीरी के भीरा थाना क्षेत्र के गोन्धिया गांव का है। जहाँ गोन्धिया गांव के रहने वाले 65 वर्षीय चंदन वर्मा की मौत हो गई। किसान की मौत के बाद उसके परिजनों और रिश्तेदारों का घर में आना-जाना शुरू हो गया। इस दौरान जंगल से एक बंदर भी घर में आ गया। इस घटना को देखकर वहा मौजूद लोगों को लगा कि ये बंदर खाना खाने आया है और इसे खाना दोगे तो भाग जाएगा।

लेकिन बंदर ने तो कुछ अलग ही किया। वहा मौजूद लोगों ने बताया कि बन्दर सबसे पहले किसान के शव के पास गया। वहा उसने बुजुर्ग के चेहरे से कपड़ा हटाया और उसका चेहरा देखा। चेहरा देखते ही बंदर ने अपना सिर जमीन पर रखकर रोना शुरू कर दिया। ये नजारा देख वहां आये लोग हैरान रह गए।

परिवार वालो का हाथ पकड़ कर रोया बन्दर

इस घटना के समय बुजुर्ग के शव के आस-पास परिवार की महिलाएं और बच्चे भी रो रहे थे। उन्हें रोटा देख कर ये जंगली बंदर उन सभी के पास गया और उनके हाथों को अपने हाथ में रखकर कर रोता रहा। इस सब के बाद बंदर थोड़ी देर में वापस जंगल में चला गया।

कैसे हुई किसान और बंदर में दोस्ती

परिजनों ने बताया कि बुजुर्ग चंदन जब खेती के लिए जाते थे, वो अपने साथ रोटी लेकर जाते और बंदर को देते। यह सिलसिला 6 – 7 से चल रहा था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से बुजुर्ग का स्वास्थ्य ठीक नहीं था।

जिसके चलते वो खेत नहीं जा रहा था। हैरानी की बात तो यह है की आखिर बन्दर को कैसे पता चला की आज ही के दिन बुजुर्ग की मौत हुई है। इस पुरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Also Read –  जूते की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, नुकसान का आकलन कर रही विभाग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular