Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki Baatफायर सीजन के मद्देनजर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे CFO, विभागीय मशीन...

फायर सीजन के मद्देनजर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे CFO, विभागीय मशीन का किया निरीक्षण

उत्तराखंड के लक्सर तहसील परिसर स्थित अग्निशमन कार्यालय में आज CFO यानी हरिद्वार जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने मशीनों का जायजा लिया।

- Advertisement -

(Laksar News: CFO arrived to take stock of arrangements in view of fire season, inspected departmental machine) लक्सर में मुख्य अग्निशमन अधिकारी (CFO) ने आज आगामी फायर सीजन को लेकर अपने विभागीय मशीनी तंत्र की तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

तमाम व्यवस्थाओं को लेकर सभी से मुलाकात की

उत्तराखंड के लक्सर तहसील परिसर स्थित अग्निशमन कार्यालय में आज CFO यानी हरिद्वार जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने मशीनों का जायजा लिया। उन्होंने आगामी फायर सीजन के मद्देनजर अपने विभागीय मशीनी तंत्र की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर सभी से मुलाकात भी की ।

ग्रीष्मकालीन मौसम आते ही फायर सीजन का दौर भी शुरू

दरअसल ग्रीष्मकालीन मौसम के आते ही फायर सीजन का दौर भी शुरू हो जाता है, और इस दौरान अग्निशमन विभाग के समस्त अग्निकांड की कई घटनाएं एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आना भी लाजमी है। मगर इससे पूर्व अपने स्तर पर तमाम व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने का जिम्मा दमकल विभाग के उच्चाधिकारियों के कंधों पर होता है और इसी दुरुस्तगी का जायजा लेने के लिए आज हरिद्वार जनपद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी भी पहुंचे थे। जहां उनके द्वारा आदि की घटनाओं से निपटने के लिए तमाम संसाधनों का बारीकी के साथ जायजा लिया हैं।

ALSO READ;यूट्यूबर स्वाति नेगी को HC से बड़ी राहत, भगवा झंडे को लेकर की थी टिप्पणी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular