Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडLAKSAR NEWS: लक्सर में सियासी वादों की भेंट चढ़ी प्रस्तावित गौशाला, आयोजक...

LAKSAR NEWS: लक्सर में सियासी वादों की भेंट चढ़ी प्रस्तावित गौशाला, आयोजक संचालक ने जताई नाराजगी

- Advertisement -

(LAKSAR NEWS: The proposed cow shelter in Laksar was gifted with political promises, the organizer expressed his displeasure)सियासत में वादे हैं वादों का क्या… और जब चुनावी मौसम चल रहा हो तब तो तेरे-मेरे और सबके मियां मिट्ठू बनने वाले तमाम खादी कुर्ताधारी नेता 1-1 वोटर के इशारों पर जहां-तहां चलने को तैयार रहते हैं मगर ऐसे में नेताओं की सियासत या फिर उनके वोट बैंक हित का भला भी उनके हिसाब से शामिल होना अनिवार्य है।

खबर में खास:

  • वोट बैंक हित का भला उनके हिसाब से शामिल होना अनिवार्य है
  • स्थाई गौशाला निर्माण के लिए संकल्प लिया गया था
  • संचालक राजेश रस्तोगी ने नाराजगी जाहिर की

 

स्थाई गौशाला निर्माण के लिए संकल्प लिया गया था

दरअसल मामला लक्सर क्षेत्र में प्रस्तावित और लंबित गौशाला से जुड़ा है। जहां वैदिक गौशाला ट्रस्ट के प्रमुख संचालक राजेश रस्तोगी द्वारा बीती 22 अप्रैल वर्ष 2022 को नगर में स्थाई गौशाला निर्माण के लिए संकल्प लिया गया था। जिसमें “एक रुपया-एक रोटी” नामक अभियान के जरिए शासन-प्रशासन और क्षेत्रवासियों से दान इकट्ठा कर स्थाई गौशाला निर्माण होने तक एक अस्थाई गौशाला में गोवंशों को रखकर उनका पालन-पोषण किया जा रहा है।

 

संचालक राजेश रस्तोगी ने नाराजगी जाहिर की

मगर प्रशासनिक और सियासी दिग्गजों द्वारा आर्थिक मदद संबंधित आश्वासन के पश्चात भी प्रस्तावित गौशाला आज तक अधर में लटकी हुई पड़ी है। बताते चलें कि वैदिक गौशाला ट्रस्ट के प्रमुख संचालक राजेश रस्तोगी ने अब अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लक्सर में अपनी मौजूदा और अन्य जमीन खरीदकर उपलब्धता की पेशकश की गई है।

धनराशि पास कराने की जिम्मेदारी लेते हैं

उन्होंने पालिकाध्यक्ष द्वारा भी नगर में साढ़े 3 बीघा जमीन के आश्वासन का जिक्र करते हुए कहा है कि अब वह लंबित और प्रस्तावित गौशाला के निर्माण हेतु राज्य के मुख्य सचिव से भी पर्याप्त धनराशि पास कराने की जिम्मेदारी लेते हैं ताकि गौशाला का शीघ्र निर्माण हो सके।

READ ALSO: UP NEWS: लखनऊ एयरपोर्ट ने ACI का ‘द वॉयस ऑफ द कस्टमर’ पुरस्कार हासिल किया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular