Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsLakshadweep : आजादी के बाद दशकों तक नहीं हुआ विकास..., पीएम मोदी...

Lakshadweep : आजादी के बाद दशकों तक नहीं हुआ विकास…, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lakshadweep : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने तैयारी तेज कर दी है। आज प्रधनमंत्री मिशन साउथ को आगे बढ़ाने के लिए लक्षद्वीप के दौरे पर पहुंचे हुए है। जहा पीएम ने कोई सारी योजनाओं का शिलान्यास किया है। वहा एक कार्यक्रम के दौरान जनता सम्बोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला है।

1,156 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

लक्षद्वीप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कवरत्ती में 1,156 करोड़ रुपये की लागत से कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आजादी के बाद दशकों तक केंद्र में जो सरकारें रहीं उनकी प्राथमिकता सिर्फ अपने राजनीतिक दल का विकास था। जो दूर-सुदूर के राज्य हैं, जो बॉर्डर पर हैं या जो समुद्र के बीच में हैं, उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया जाता था। बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार ने जो बॉर्डर के इलाके हैं जो समुद्र के छोर के इलाके हैं, हमने उन्हें अपनी प्राथमिकता बनाया है।

भारत के हर क्षेत्र और हर नागरिक का जीवन आसान बनाना और उसे सुविधा से जोड़ना ही केंद्र सरकार की प्राथमिकता है। आज यहां लगभग 1200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। ये इंटरनेट, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और बच्चों से जुड़ी परियोजनाएं हैं। इन सभी स्वास्थय परियोजनाओं के लिए आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।”

हमारी सरकार ने हज यात्रियों की सहूलियत के लिए…

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारी सरकार ने हज यात्रियों की सहूलियत के लिए जो प्रयास किया है उसका भी लाभ लक्षद्वीप के लोगों को मिला। हज यात्रियों के लिए वीजा नियमों को आसान बनाया गया है। हज से जुड़ी ज्यादातर कार्रवाई अब डिजिटल होती है। सरकार ने महिलाओं को बिना महरम हज जाने की भी छूट दी है। इन्हीं सब प्रयासों की वजह से उमराह के लिए जाने वाले भारतीयों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है।”

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular