Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडLand Jihad In Uttarakhand : अवैध अतिक्रमण पर सीएम ने कहा- लैंड...

Land Jihad In Uttarakhand : अवैध अतिक्रमण पर सीएम ने कहा- लैंड जिहाद के खिलाफ सरकार करेगी सख्त कार्रवाई..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Land Jihad In Uttarakhand :  आज अपने चंपावत दौरे के दौरान प्रदेश में बढ़ रही लव जिहाद की घटनाओं को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रही है। सीएम धामी ने कहा देवभूमि में इस प्रकार की घटनाओं को किसी भी कीमत में बढ़ने नहीं दिया जाएगा ना ही बर्दाश्त किया जाएगा तथा जो लोग इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं उनके खिलाफ सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है। सीएम धामी ने कहा इसके अलावा लैंड जिहाद के खिलाफ सरकार के द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा देवभूमि में इस प्रकार के कृत्य को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएम ने कहा ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए उनके द्वारा सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

अतिक्रमण हटाने के लिए प्रदेश भर में चलाया जा रहा है अभियान

उत्तराखंड के खटीमा वन रेंज के उत्तरी बनबसा कक्ष संख्या दो लोहिया हेड रोड पर वन भूमि में अवैध रूप से निर्मित एक धार्मिक संरचना को जेसीबी के द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री उत्तराखंड के निर्देश पर वन भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए वन विभाग द्वारा विशेष अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है। जिसके तहत अभी तक सैकड़ों धार्मिक संरचनाएं जो अवैध रूप से वन भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई थी उनको नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए वन विभाग द्वारा तोड़ा जा रहा है। इसी क्रम में आज लोहियाहेड रोड में पॉलीफ्लेक्स कंपनी के पास वन भूमि में अवैध रूप से निर्मित एक सैय्यद बाबा की मजार को जेसीबी के माध्यम से जमींदोज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:- Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री पर की अमर्यादित टिप्पणी, आरोपी को भेजा गया जेल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular