Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडLand Jihad In Uttarakhand: लैंड जिहाद पर सख्ती में सरकार, कहा जारी...

Land Jihad In Uttarakhand: लैंड जिहाद पर सख्ती में सरकार, कहा जारी रहेगी सख्त कार्रवाई, जहां भी कब्जा है वहां-वहां चलेगा बुलडोजर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Land Jihad In Uttarakhand: बीजेपी जिला कार्यालय का भूमि पूजन और विकास योजनाओं का शिलान्यश व लोकार्पण करने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी ने कहां कि उत्ताराखंड में लैंड जिहाद पर सरकार सख्ती में है। प्रदेश में जहां भी अवैध कब्जा है वहां-वहां बुलडोजर जलाया जाएगा। किसी भी हालात में ये कर्यवाई रूकने वाली नहीं है।

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सीएम ने कही ये बात

वहीं यूनिफार्म सिविल कोड को सीएम उपलब्धि बताते हुए कहा कि इसका ड्राफ्ट अंतिम चरण में पहुंच चुका है और 30 जून पेश हो जाएगा। ये पूरे देश के लिए उदाहरण बनेगा। काशीपुर में पार्टी कार्यालय के भूमी पूजन कार्यक्रम को संभोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है।

सरकारी जमीनों पर बनी कई मजारें जमीदोज

उत्तराखंड में इन दिनों अलग ही माहौल है। हरिद्वार जिले में सरकारी जमीनों पर बनी कई मजारें जमीदोज की जा रही हैं। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुछ दिन पूर्व राज्य भर में सरकारी संपत्तियों और जंगलों में बीते कुछ सालों में बनी मजारों को तोड़ने के आदेश दिए थे… सीएम के आदेश मिलते ही हरकत में आई प्रशासनिक मशीनरी ने हुक्म की तामील करते हुए अब तक करीब दर्जन भर धार्मिक निर्माण जमीदोज कर दिए हैं। भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हुई।

कांग्रेस को अखर रही है कार्रवाई

यह कार्रवाई कांग्रेस को अखर रही है। उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इसके लिए राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। प्रमोद कृष्णम का कहना है कि चारधाम यात्रा की तैयारियों और जोशीमठ पुनर्निर्माण जैसे मुद्दों पर विफल भाजपा सरकार इस तरह की कार्रवाई करके जनता का ध्यान बांट रही है।

ALSO READ: BREAKING: आईसीएसई, आईएससी के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित, छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular