Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsLashkar-e-Taiba as terror organisation: पुराना दोस्त इजरायल फिर भारत के साथ आया,...

Lashkar-e-Taiba as terror organisation: पुराना दोस्त इजरायल फिर भारत के साथ आया, इस बार तगड़ा गिफ्ट भी लाया

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Lashkar-e-Taiba as terror organisation: इजरायल देश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां इजरायल ने भारत में हुए 26/11 के आतंकवादी हमले की 15 वीं बरसी से पहले मंगलवार को पाकिस्तान से पैदा हो रहे लश्कर-ए-तैयबा को आतंकी संगठन की श्रेणी में डाल दिया है। बता दें कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए इस हमले में कुल 166 लोग मारे गए थे, जिनमें भारतीय के साथ इजरायली नागरिक भी शामिल थे। इसी बीच नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास ने एक बयान में कहा है कि मुंबई आतंकी हमलों की 15 वीं बरसी पर इजरायल ने लश्कर-ए-तैयबा को आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया है।

लश्कर ए तैयबा को अतंकी संगठन किया गया घोषित  (Lashkar-e-Taiba as terror organisation)

इसी दौरान भारत में इजरायल के दूतावास ने जानकारी देते हुए कहा कि 2008 के मुंबई आतंकी हमलों की याद के 15 वर्ष के प्रतीक के रूप में इजरायल ने लश्कर ए तैयबा को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है। साथ ही इस बयान में कहा गया कि भारत सरकार की तरफ से हमसे ऐसा करने का अनुरोध नही किया गया है। लेकिन इजरायल ने सभी जरूरी चीज पूरी कर ली हैं और इसके साथ ही लश्कर-ए-तैयबा को आतंकी संगठनों की लिस्ट में शामिल किया गया है।

चाबाड हाउस समेत कई जगहों पर किया था हमला

बता दें कि दक्षिण मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान से समुद्री मार्ग से कुल 10 आतंकवादी आए थे। इसके बाद सभी आतंकियो ने यहूदियों के केंद्र चाबाड हाउस समेत कई जगहों पर हमला कर दिया था। इसके साथ ही अंधाधुध गोलीबारी करके 18 पुलिसकर्मियों के साथ 166 लोगों को मार दिया था।

Also Read: Rajasthan Election 2023: गलत भावनाओं में बह गए राहुल गांधी, वर्ल्डकप हार पर बिल्कुल…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular