Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशड्यूटी छोड़ World Cup मैच का मजा पड़ा भारी, अब मुश्किल में...

ड्यूटी छोड़ World Cup मैच का मजा पड़ा भारी, अब मुश्किल में पड़े इतने पुलिसवाले

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ekana Stadium Match News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम में मैच देखना 15 पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया है। दअरसल ये पुलिसरर्मी 12 अक्टूबर को हुए मैच को देखने के लिए ड्यूटी छोड़कर क्रिकेट स्टेडियम पहुंच गए थे। जिसके बाद ड्यूटी के दौरान मैच देखना और ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में एक्शन के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों ने अब इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं, ये सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी छेड़कर मैदान के अंदर मैच देखने के लिए पहुंचे थे।

23वीं वाहिनी को पत्र के जरिए मिली सूचना

इन पुलिस अधिकारियों में पीएसी के दो कर्मचारी भी शामिल हैं जिन पर भी निलंबन की गाज गिरेगी। इन पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने के लिए पत्र भेजा गया है. उधर, पीएसी के जवानों को मुरादाबाद स्थित 23वीं वाहिनी को पत्र के जरिये सूचना मिली। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

आखिर क्या हुआ था उस दिन

दरअसल, 12 अक्टूबर को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मैच हुआ था, जिसके बाद स्टेडियम की सुरक्षा और यहां आने वाले वीवीआईपी मेहमानों की सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। इकाना स्टेडियम में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी तैनात किये गये थे। 15 पुलिसकर्मियों को मैदान के अंदर और बाहर विभिन्न बिंदुओं पर अंक दिए गए थे, लेकिन खेल के दौरान ये 15 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से छुट्टी लेकर खेल देखने के लिए मैदान में घुस गए और जब पुलिस पहुंची तो मेजर मौजूद थे। सुरक्षा संबंधी चिंताएँ गलत थीं। जब यह लापरवाही उजागर हुई तो मामले की जांच का आदेश जारी किया गया और अब उन पर तलवार लटक रही है।

लापरवाही बरतने के जुर्म में हो सकती है कार्रवाई 

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, इकाना स्टेडियम में ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों को नीले कार्ड दिए गए, जबकि स्टेडियम के बाहर ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों को पीले और सफेद कार्ड दिए गए। खेल के दौरान पता चला कि सफेद और पीले बैज पहने कई पुलिस अधिकारी खेल देख रहे थे। पीएसी के दो जवान जब अपने घरों पर तैनात थे तो वो अपनी ड्यूटी की बजाय मैच देखने पहुंच गए।

ये भी पढ़ें:- 

उत्तराखंड में कौन सी जगह घूमने के लिए सबसे बेस्ट, PM मोदी ने खुद बताया 

Cricket World Cup 2023: भारत ने टॉस जीत कर क्या करने का लिया निर्णय, जानें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular