Sunday, July 7, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024: UP में विपक्ष को तगड़ा झटका, फिर टूटा...

Lok Sabha Election 2024: UP में विपक्ष को तगड़ा झटका, फिर टूटा INDIA गठबंधन!

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। प्रदेश में भारत गठबंधन के टूटने का सिलसिला जारी है। हाल ही में अपना दल कमेरावादी सपा से अलग हो गया है और अब जनवादी पार्टी ने भी सपा से अलग होने की घोषणा कर दी है। जनवादी पार्टी प्रमुख संजय चौहान ने सपा पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए गठबंधन तोड़ दिया है।

पल्लवी पटेल की अपना दल कमेरावादी के बाद जनवादी पार्टी भी सपा से अलग हो गई है। पार्टी अध्यक्ष संजय चौहान ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर वादा नहीं निभाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सपा ने उन्हें घोसी सीट से टिकट देने का वादा किया था, लेकिन इस सीट से राष्ट्रीय सचिव राजीव राय को मैदान में उतारा है।

सपा से एक और सहयोगी पार्टी अलग हो गई

सपा के इस फैसले के बाद संजय चौहान ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद उन्होंने 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया। संजय चौहान ने कहा कि वह खुद घोसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार भी उतारे हैं। तीन सीटों के लिए अन्य उम्मीदवारों की भी घोषणा जल्द की जाएगी।

यहां उतारे अपने प्रत्याशी

जनवादी पार्टी अब तक आज़मगढ़, बलिया, चंदौली, ग़ाज़ीपुर, वाराणसी, मछली शहर, कुशीनगर, गोरखपुर, अमेठी, देवरिया से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। इनमें से कई सीटों पर उम्मीदवार भी उतारे गए हैं। जनवादी पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी बची थी जो 2022 के चुनाव में सपा के साथ गठबंधन में थी, अब यह पार्टी भी सपा से अलग हो गई है।

जनवादी पार्टी से पहले ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल, महान दल और पल्लवी पटेल की अपना दल कमेरावादी भी सपा से अलग हो चुकी हैं, जबकि आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद से भी बातचीत तय होने वाली है। अब यूपी में सिर्फ सपा और कांग्रेस का ही गठबंधन बचा है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular