Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionLok Sabha Election 2024 : यूपी में नए सिरे से बूथ कमेटियां...

Lok Sabha Election 2024 : यूपी में नए सिरे से बूथ कमेटियां बनाएगी बीजेपी, अब 21 नहीं 11 सदस्यों की होगी समिति

- Advertisement -

(BJP will form new booth committees in UP, now there will be 11 members instead of 21): इस बार बीजेपी यूपी में नए सिरे से बूथ कमेटियों का गठन करेगी और वहीं लोकसभा चुनाव 2024  (Lok Sabha Election 2024) में मिशन 80 को पूरा करेगी। बीजेपी की बूथ कमेटी में अब 21 की जगह 11 सदस्यों के लिए होगी। जहां बूथ समिति में, क्षेत्र की सभी प्रमुख जातियों के कार्यकर्ताओं के साथ एक महिला सदस्य को शामिल किया जाएगा।

वहीं अब बीजेपी की ओर से वीरवार (23 फरवारी) को अटल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित बूथ सशक्तिकरण कार्यशाला में बूथ जीता तो चुनाव जीता के मंत्र साथ चुनावी तैयारी के पहले चरण में बूथ पर पार्टी को मजबूत करने का एजेंडा सौंपा गया है।

बूथ विजय का कारन है

कार्यशाला को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री शिव प्रकाश ने कहा कि बूथ समिति तथा पन्ना प्रमुख प्रत्येक मतदाता से संवाद व संपर्क का माध्यम है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि बीजेपी में बूथ सशक्तिकरण का कार्य पहले स्थान पर है तो वहीं यह बूथ विजय का कारन है। उन्होंने कहा कि बूथ  मजबूत बूथ संरचना तथा प्रभावी बूथ से भाजपा बडे़ लक्ष्य को पाएगी।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि बूथ की अभेद्य व्यूह रचना का निर्माण कर 2024 के लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करेंगे। पार्टी के प्रदेश महामंत्री धर्मपाल ने कार्यशाला में अभियान से जुड़ी गतिविधियों की जानकारी भी दी।

मंडल से क्षेत्रीय स्तर पर चार चार लोगों की टोली बनाई जाएगी

अब बूथ प्रबंधन अभियान के लिए क्षेत्र, जिला और मंडल स्तर पर चार चार लोगों की टोली बनाई जाएगी। जहां इस अभियान के लिए 27-28 फरवरी को जिला स्तर पर बैठक होगी। वही 1 से 5 मार्च तक विधानसभा क्षेत्र स्तर पर भी बैठक होगी। 11-15 मार्च तक मंडल स्तरीय तैयारी बैठक होगी।

ये भी पढ़ें- Protien Rich Vegetarian Foods: सिर्फ मांस-मछली ही नहीं बल्कि ये 7 शाकाहारी फूड्स भी होते हैं प्रोटीन से भरपूर! जानिए इनके बारे में

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular