Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: यूपी में बीजेपी को झटका! सर्वे में हुआ...

Lok Sabha Election 2024: यूपी में बीजेपी को झटका! सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

- Advertisement -

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में सिर्फ 16 महीने का समय ही बचा है। ऐसे में बीजेपी समेत हर विपक्षी पार्टी ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब बीजेपी यूपी में जीत के मिशन को लक्ष्य बनाकर लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में काम भी कर रही है।

इसके लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी फिल्ड पर एक्टिव नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी जल्द मोर्चा संभालने वाले हैं। लेकिन अगर सर्वे में आई इस रिपोर्ट पर गौर करें तो राज्य में पार्टी को झटका लगते जरूर देखा जा रहा है।

बीजेपी अपनी टारगेट से पीछे।

इंडिया टुडे सी-वोटर मूड ऑफ नेशन सर्वे ने हाल ही में लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देशभर में सर्वे किया है। लेकिन जो सर्वे किया गया है अगर उसकी रिपोर्ट पर गौर करें तो यूपी जहां देश में लोकसभा की सबसे ज्यादा सीटें हैं। वहां भाजपा को भारी बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। लेकिन वहीं पार्टी के टारगेट की बात करें तो यह केंद्र की बीजेपी के लिए राहत भरी बात नहीं है। इस वजह से ही इसे बीजेपी के लिए यूपी में झटका माना जा रहा है। दरअसल, यूपी में बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए टारगेट-80 पर काम कर रही है। जबकि सर्वे के नतीजे बता रहे हैं कि पार्टी अपने टारगेट से अभी दूर है।

टारगेट से कितनी दूर है भाजपा?

मूड ऑफ नेशन सर्वे की बात करें तो यूपी में बीजेपी को बड़ी जीत तो मिलती हुई दिख रही है। लेकिन पार्टी अभी भी अपने टारगेट से दूर है। बता दें इस सर्वे में बीजेपी को यूपी में 70 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि राज्य में 80 लोकसभा की 80 सीटें हैं। यानी टारगेट से 10 सीटें दूर।

बीजेपी गठबंधन को 2019 में मिली थी 64 सीट।

अगर पिछले लोकसभा चुनाव की बात करें तो 2019 में हुए चुनाव  में बीजेपी गठबंधन को यूपी में 64 सीट पर जीत मिली थी। जहां एनडीए सहयोगी अपना दल को भी दो लोकसभा सीट पर जीत मिली थी। इसके बाद ही राज्य में बीजेपी ने अगले लोकसभा चुनाव यानी 2024 के लिए 80 में से 80 सीट पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा था।

ये भी पढ़ें– Gorakhpur News: 70 साल के ससुर ने 28 साल की बहू से रचाई शादी, जाने पूरा मामलाhttps://indianewsup.com/gorakhpur-news-70-years-old-father-in-law-married-28-years-old-daughter-in-law-know-the-whole-matter/

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular