Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking Newsइन 40 सीटों पर भी बन गई बात! राहुल और प्रियंका इस...

इन 40 सीटों पर भी बन गई बात! राहुल और प्रियंका इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lok Sabha Election 2024: इस साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने है उससे पहले यूपी और बिहार के लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की बात हो रही है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस कम से कम 40 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी (Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने वाले हैं।

प्रियंका गाँधी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ मैदान पर उतरने वाली है, वही राहुल गाँधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसर अगले दो-तीन दिनों में इनके नाम का ऐलान हो जायेगा। वही बिहार में करीब 15 – 20 सीटों पर आरजेडी (RJD) के सामने कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतार रही है। जिसमे बिहार कांग्रेस के बड़े नेता जैसे तारिक अनवर, शकील अहमद खान,अखिलेश प्रसाद सिंह, कन्हैया कुमार और राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन शामिल हो सकते है।

प्रियंका गाँधी यहां से लड़ेंगी चुनाव (Lok Sabha Election 2024)

लोकसभा में बिहार की लगभग 15-20 सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। जिसमे बिहार कांग्रेस के बड़े नेता जैसे तारिक अनवर, शकील अहमद खान,अखिलेश प्रसाद सिंह, कन्हैया कुमार,दरभंगा, बेगुसराय, पूर्वी चंपारण, पटना साहिब, झंझारपुर, किशनगंज, औरंगाबाद, गोपालगंज, कटिहार और राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन शामिल हो सकते है।

सोनिया गांधी के राज्यसभा का नामांकन भरने के बाद कांग्रेस के एक बड़े नेता ने एक न्यूज़ चैनल में साफ कर दिया कि किसी भी परिस्थिति में राहुल गाँधी और प्रियंका अमेठी यूपी से ही चुनाव लड़ेंगे। साथ ही ये भी खुलासा हुआ कि प्रियंका गाँधी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ मैदान पर उतरने वाली है।

राहुल गांधी इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस और सहयोगी दलों में आपसी बातचीत शुरू हो गई है। यूपी की कांग्रेस अमेठी, महाराजगंज, रामपुर, सहारनपुर, झांसी, फतेहपुर सीकरी, मेरठ, जालौन, बासगांव, मेरठ, रायबरेली, कानपुर, बलिया, बाराबंकी और बिजनौर जैसी सीटें पर दावा ठोक चुकी है। सूत्रों की मानें तो एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और राहुल गांधी की आपसी बातचीत चल रही है।

फिलाहल, अभी तक 5 से 6 सीटों पर आपसी सहमति बनी है। जल्द ही 30 से 40 सीटों का भी ऐलान कर दिया जाएगा। वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गाँधी रायबरेली से चुनाव लड़ सकते है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular