Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsLok Sabha Election: पवन सिंह के बाद उपेंद्र रावत का चुनाव लड़ने...

Lok Sabha Election: पवन सिंह के बाद उपेंद्र रावत का चुनाव लड़ने से इनकार, सामने आई ये बड़ी वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Upendra Rawat: भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के इनकार के बाद अब बाराबंकी से भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने अपनी दावेदारी वापस ले ली है। उन्होंने अपना टिकट पार्टी को वापस लौटा दिया है।

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। जिसमें उपेन्द्र सिंह रावत को फिर से बाराबंकी से उम्मीदवार बनाया गया था। लेकिन अब वह चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं।

जानें क्या है वजह

लोकसभा चुनाव 2024 से दावेदारी वापस लेने के बाद Upendra Rawat ने कहा, “मैं तब तक चुनाव नहीं लड़ूंगा जब तक निर्दोष साबित नहीं हो जाता।” कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद सांसद प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म “X” पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि “मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो DeepFake AI तकनीक द्वारा जेनरेटेड है, जिसकी FIR मैंने दर्ज करा दी है, इसके संदर्भ में मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से निवेदन किया है कि इसकी जाँच करवायी जाये।

पुलिस को दी गई शिकायत में वीडियो को फर्जी और एडिटेड बताया गया है। पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की गई है। बता दें कि BJP द्वारा उम्मीदवारों के ऐलान के एक दिन बाद ही पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular