Sunday, July 7, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election: चुनाव आयोग ने यूपी के 4 IPS अफसरों का...

Lok Sabha Election: चुनाव आयोग ने यूपी के 4 IPS अफसरों का किया ट्रांसफर, जानें किसे क्या मिली जिम्मेदारी?

Lok Sabha Election: चुनाव आयोग ने यूपी के 4 IPS अफसरों का किया ट्रांसफर, जानें किसे क्या मिली जिम्मेदारी?

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),  Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बीच चुनाव आयोग ने 4 IPS अफसरों के तबादले का आदेश दिया है। 1989 बैच के आईपीएस अफसर पीवी रामाशास्त्री को पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन बनाया गया है। जबकि 1990 बैच के आईपीएस एसएन सबत को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी बनाया गया है। फिलहाल वह पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन की जिम्मेदारी देख रहे थे।

किसे क्या मिली जिम्मेदारी?

आनंद स्वरूप, जो 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी है।  उन्हें चुनाव आयोग ने अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय लखनऊ बनाया गया है। जबकि 1996 बैच के डॉ. एन. रविंदर को अपर पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिदेशक केजीएसओ की जिम्मेदारी दी गई है। इन सभी अधिकारियों को तत्काल अपना कार्यभार संभालने को कहा गया है।

पांच राज्यों के अधिकारियों का किया था ट्रांसफर

इससे पहले अप्रैल में चुनाव आयोग ने पांच राज्यों – असम, बिहार, ओडिशा, झारखंड और आंध्र प्रदेश के आठ जिला मजिस्ट्रेट और 12 पुलिस अधीक्षकों  के तबादले के आदेश जारी किए थे। सभी ट्रांसफर अधिकारियों को अपने निकटतम कनिष्ठ अधिकारी को कार्यभार सौंपने के लिए कहा गया है और हटाए गए अधिकारियों को लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक कोई चुनाव ड्यूटी नहीं सौंपी जाएगी। आदेश में संबंधित राज्य सरकारों को आयोग को आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के नामों का एक पैनल भेजने का निर्देश दिया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular