Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election: अमेठी और रायबरेली में लगे राहुल-प्रियंका के पोस्टर, क्या...

Lok Sabha Election: अमेठी और रायबरेली में लगे राहुल-प्रियंका के पोस्टर, क्या कल करेंगे नमांकन?

Lok Sabha Election: अमेठी और रायबरेली में लगे राहुल-प्रियंका के पोस्टर, क्या कल करेंगे नमांकन?

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: अमेठी और रायबरेली पर कांग्रेस आज सस्पेंस खत्म कर सकती है। इस बीच खबर है कि रायबरेली में प्रियंका गांधी के पोस्टर लग गए हैं। कयास है कि वहां से प्रियंका को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। दूसरी तरफ अमेठी में कल कांग्रेस को बड़े रोडशो की इजाजत मिल गई है। वहां कल नामांकन का आखिरी दिन है। माना जा रहा है कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे और वही रोड शो भी करेंगे।

अमेठी-रायबरेली में भी रोड शो

मिली जानकारी के अनुसार रायबरेली में रोड शो के लिए सिर्फ 5 गाड़ियों की अनुमति दी गई है लेकिन नामांकन को इतिहास बनाने की तैयारी चल रही है। अमेठी में राहुल गांधी के पोस्टर लगाए गए हैं। यहां कांग्रेस को 150 गाड़ियों और जुलूस के लिए 1500 लोगों की अनुमति मिली है। यानी शुक्रवार, 3 मई का दिन दोनों सीटों के लिए काफी अहम होने वाला है।

ALSO READ: Dinesh Pratap Singh: ‘राहुल-प्रियंका कोई भी आए, रायबरेली में कमल खिलेगा’, BJP प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह

अमेठी में फिर राहुल बनाम स्मृति की टक्कर

दरअसल, कांग्रेस ने अभी तक अमेठी या रायबरेली में से किसी एक सीट पर औपचारिक रूप से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटें कांग्रेस की परंपरागत सीटें रही हैं। लेकिन 2019 में राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही जगहों पर नामांकन की आखिरी तारीख 4 मई है। यहां पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होने वाला है। दोनों ही सीटें कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का विषय हैं।

ALSO READ: Sakshi Malik on Karan Brijesh Bhushan Singh: ‘देश की बेटियां हार गईं…’ बृजभूषण के बेटे को मिला टिकट तो छलका साक्षी मलिक का दर्द

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular