Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatLok Sabha Elections: अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान, राहुल गांधी के...

Lok Sabha Elections: अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान, राहुल गांधी के ‘गढ़’ में खुद संभालेंगे मोर्चा

- Advertisement -

(Will handle the front in Rahul Gandhi’s ‘citadel”): 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों को लेकर सभी पार्टी प्रचार प्रसार कर रही है।

इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) फुल एक्शन में नजर आए। उन्होंने चुनाव को लेकर पहले बड़ा एलान किया और फिर अब कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के गढ़ में खुद मोर्चा संभालने पहुंच गए।

  • 80 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार
  • बीजेपी पर लगाया आरोप
  • अमेठी की जनता को दिया धन्यवाद

सपा प्रमुख ने पहले कहा था कि “इस साल लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और गठबंधन मिलाकर 80 में से 80 सीटे लड़ेगा। बीजेपी ने अभी मैनपुरी में हार देखी है जिसका आकलन नहीं कर पाए हैं।

आगे कहा था कि बढ़ती हुई महंगाई और बेरोजगारी का जवाब इनके पास नहीं है। किसानों की आय दोगुनी करने का इनके पास कोई जवाब नहीं है।”

80 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

अखिलेश यादव के बयान के बाद स्पष्ट हो गया कि सपा गठबंधन इस बार लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा। बता दे राहुल गांधी अमेठी से सांसद रह चुके हैं,

हालांकि बीते चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया था। जबकि रायबरेली से उन्ही माँ सोनिया गांधी सांसद हैं। ये दोनों ही सीटें गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती रही हैं।

अखिलेश यादव ने शनिवार को जब एलान किया उसके बाद राजनीती गलियारों में चर्चा होने लगी कि क्या? सपा गठबंधन सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ भी रायबरेली और अमेठी से उम्मीदवार उतारेगी।

बीजेपी पर लगाया आरोप

सपा प्रमुख द्वारा सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद अखिलेश यादव सबसे पहले अमेठी पहुंचे। जहा वो सपा के पूर्व विधायक गायत्री प्रजापति की बेटी की शादी में शामिल हुए।

जहा सपा प्रमुख ने बीजेपी समेत अन्य विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा और उसके बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। साथ ही बीजेपी सरकार पर गायत्री प्रजापति को फंसाने का आरोप लगाया।

अमेठी की जनता को दिया धन्यवाद

इस दौरान उन्होंने अपनी रणनीति को फिर एक बार स्पष्ट कर दिया। सपा प्रमुख ने कहा, “समाजवादी पार्टी अपने गठबंधन के साथ 2024 का चुनाव लड़ेगी। आगे कहा कि “मैं सबसे पहले अमेठी की जनता को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने हमारी पार्टी के विधायक जितवाए।”

also read- होलिका दहन पर हिन्दू – मुस्लिम विवाद, घंटो तक पथराव में 3 लोग घायल, क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular