Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionLoksabha Election 2024: यूपी की हारी हुई सीट को जीतने के...

Loksabha Election 2024: यूपी की हारी हुई सीट को जीतने के लिए BJP कर रही ये खास तैयारी

- Advertisement -

(BJP is making special preparations to win the lost seat of UP): यूपी को लेकर बीजेपी काफी संजीदा हो गई है। वहीं अब बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) की तैयारी बड़े जोरों शोरों से शुरू कर दी है। अब लोकसभा चुनाव के लिए मिशन-80 का लक्ष्य के मद्देनजर हारी हुई 14 सीटों के लिए पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है। जहां 2024 के चुनाव में बीजेपी ने यूपी में सभी 80 सीटें जीतने का टारगेट तय कर रखा है। जिसके लिए 2019 में हारी हुई सीटों पर जीत का परचम फहराने की रणनीति सबसे अहम है। बीजेपी की इस रणनीति को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल को कमान सौंपी गई है, जो 2 मार्च को प्रदेश मुख्यालय पर हारी हुई 14 सीटों को जीतने के लिए पदाधिकारियों के साथ मंथन करेंगे।

 BJP  ने हारी हुई सीट को जीतने के लिए उतारी केंद्रीय मंत्रियों की टीम

पार्टी पदाधिकारियों को प्रभारी नियुक्त करते हुए राज्यमंत्री जसवंत सिंह और मुकुट बिहारी वर्मा को जिम्मेदारी दी गई है। बीजेपी ने पहले से चार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, अश्वनी वैष्णव, जितेंद्र सिंह और अन्नपूर्णा देवी को अलग-अलग सीटों का प्रभार दिया है। लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, राययबरेली, घोसी, लालगंज, जौनपुर, अंबेडकर नगर, गाजीपुर, श्रावस्ती, मैनपुरी, सहारनपुर, आजमगढ़, रामपुर और नगीना इन 16 सीटों पर हार मिली थी। इन 16 सीटों में से 10 बसपा, पांच सपा और एक कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, लेकिन बीजेपी ने उपचुनाव में आजमगढ़ और रामपुर की सीट पर जीत हासिल की थी।

आज घोषित हो सकती है भाजपा की प्रदेश टीम

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की बहुप्रतीक्षित टीम की घोषणा आज हो सकती है। टीम में प् महामंत्री , उपाध्यक्ष और प्रदेश मंत्री पर कुछ नए चेहरों को जगह मिलेगी वहीं कुछ प्रदेश पदाधिकारी हटाए भी जा सकते हैं। प्रदेश टीम को लेकर दिल्ली में मंथन के बाद लौटे प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री संगठन ने आज देर रात तक बैठक की थी। जहां प्रदेश की टीम में पिछड़ों और दलितों को नेतृत्व देने के साथ-साथ परंपरागत वोट बैंक से जुड़ी जातियों को भी ध्यान में रखा जाएगा।

बीजेपी का मिशन-80 प्लान

बता दें बीजेपी यूपी में आगामी लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप करने की रणनीति पर काम कर रही है। जहां बीजेपी का मिशन-2024 के लिए सबसे ज्यादा फोकस 2019 में यूपी की हारी हुई लोकसभा सीटों पर है।  जिसे अगले साल 2024 में जीतने के लिए पार्टी ने अभी से मशक्कत शुरू कर दी है।

ये भी पढें- Holi 2023 : आखिर झांसी में एक दिन बाद क्यों खेली जाती है ‘होली’, जानें इसका अध्यात्मिक और ऐतिहासिक कारण

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular